Lizard: घर में छिपकली का आना देता है अहम संकेत, करोड़पति बनेंगे या होंगे कंगाल?
Advertisement
trendingNow12228489

Lizard: घर में छिपकली का आना देता है अहम संकेत, करोड़पति बनेंगे या होंगे कंगाल?

घर में छिपकली का आना शुभ या अशुभ: छपकली से आमतौर पर लोग डरते हैं और उसे देखते ही भगाने का तरीका खोजने लगते हैं. जबकि छिपकली का गिरना या छिपकली का घर में आना अहम संकेत देता है. 

Lizard: घर में छिपकली का आना देता है अहम संकेत, करोड़पति बनेंगे या होंगे कंगाल?

Chipkali Ka Girna: घर में छिपकली का दिखना सामान्य बात है. लेकिन छिपकली से मिलने वाले संकेत सामान्‍य नहीं होते हैं. छिपकली का घर में आना, कुछ खास जगहों पर दिखना या छिपकली का गिरना विशेष संकेत देता है. ज्‍योतिष शास्‍त्र, वास्‍तु शास्‍त्र और शकुन शास्‍त्र में छिपकली से मिलने वाले संकेतों के बारे में बताया गया है. आइए जानते हैं घर में छिपकली दिखने से मिलने वाले शुभ-अशुभ संकेत. 

घर में काली छिपकली दिखाई देना: घर में यदि काली छिपकली का दिखना अच्‍छा नहीं माना जाता है. विशेष तौर पर घर के मंदिर के पास काली छिपकली का दिखना अशुभ संकेत है. यह धन हानि होने या कोई समस्‍या आने का इशारा है. दरअसल, छिपकली को लक्ष्‍मी का प्रतीक माना गया है लेकिन काली छिपकली को अलक्ष्‍मी माना गया है. इसलिए काली छिपकली का पूजा घर के पास दिखना बुरा माना गया है. 

घर में दो छिपकली एक साथ दिखना: एक साथ दो छिपकली का दिखना सामान्‍य है लेकिन यदि दो छिपकली आपस में लड़ती हुई दिखें तो यह अशुभ संकेत माना गया है. छिपकली का लड़ना घर में बीमारी की दस्‍तक होने का संकेत है. यानी कि घर का कोई सदस्‍य बीमार हो सकता है. 

पूजा घर या मंदिर में छिपकली का दिखाई देना: घर में पूजा स्थल पर छिपकली का दिखाई देना शुभ संकेत माना गया है. यह घर में समृद्धि बढ़ने का संकेत है. यह बताता है कि आपको निकट भविष्‍य में बड़ा धन लाभ हो सकात है. यदि शुक्रवार के दिन पूजा घर या मंदिर के पास छिपकली दिखे तो यह मां लक्ष्‍मी की कृपा आप पर होने का साफ संकेत है. 

छिपकली का गिरना: छिपकली का बार-बार जमीन पर गिरना अच्‍छा नहीं माना जाता है. साथ ही महिला या पुरुष के शरीर पर छिपकली का गिरना भी कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देता है. हालांकि छिपकली का जमीन पर रेंगना भी अच्‍छा होता है, लेकिन ध्‍यान रहे कि छिपकली को सताएं नहीं. छिपकली को मारने की गलती तो बिल्‍कुल ना करें.   

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news