Vastu Tips: सोते समय सिर के पास रख लें ये चीजें, बनेंगे बिगड़े काम, किस्‍मत भी चमक जाएगी
Advertisement
trendingNow12251922

Vastu Tips: सोते समय सिर के पास रख लें ये चीजें, बनेंगे बिगड़े काम, किस्‍मत भी चमक जाएगी

Vastu Tips: सोते समय यदि कुछ चीजें अपने पास रख लें तो सौभाग्‍य घर चलकर आता है. जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ती है. आइए जानते हैं कि तकिए के नीचे किन चीजों का रखना बेहद शुभ फल देता है. 

Vastu Tips: सोते समय सिर के पास रख लें ये चीजें, बनेंगे बिगड़े काम, किस्‍मत भी चमक जाएगी

Good Luck Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार हर चीज में सकारात्‍मक या नकारात्‍मक ऊर्जा होती है. इस ऊर्जा का प्रभाव आसपास के लोगों और माहौल पर पड़ता है. यदि आप अपने जीवन में सुख-सौभाग्‍य बढ़ाना चाहते हैं तो रोजाना रात को सोते समय अपने सिरहाने कुछ चीजें रख लें. इससे कई समस्‍याएं दूर होंगी, साथ ही किस्‍मत के बंद दरवाजे भी खुलेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. 

भाग्‍य चमकाएंगी सिरहाने रखीं ये चीजें 

सिक्का : सिक्‍का या करंसी का संबंध मां लक्ष्‍मी से है. धन की देवी लक्ष्‍मी जी को प्रसन्‍न रखने के लिए सिक्‍कों और नोटों को हमेशा सम्‍मान से रखना चाहिए. ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा धन मिले. वहीं किसी बीमारी के शिकार हो गए हैं तो सोते समय सिरहाने की पूर्व दिशा की ओर एक सिक्का रख कर सोएं. ऐसा करने से बीमारी से राहत मिल सकती है. 

चाकू : जिन लोगों को रात में अक्‍सर बुरे सपने आते हैं या बार-बार नींद टूटती है, वे लोग रात को सोते समय अपने सिरहाने लोहे का चाकू, कैंची जैसी लोहे की नुकीली चीजें रखकर सोएं. इससे नींद या सपनों से जुड़ी समस्‍याएं दूर हो जाती हैं. 

तांबे के बर्तन में पानी : यदि तनाव, नकारात्‍मकता से परेशान हैं तो रात को सोते समय बिस्तर के पास किसी तांबे के बर्तन में या लोटे में पानी भरकर रख लें. फिर सुबह इस पानी को किसी पेड़-पौधे में डाल दें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है और जीवन में सकारात्मकता बनी रहती है.

सौंफ : भारतीय घरों में अहम मसाले के तौर पर इस्‍तेमाल होने वाली सौंफ बड़े ग्रह दोष से निजात दिला सकती है. जिन लोगों की कुंडली में राहु दोष हो या जीवन में समस्‍याएं खत्‍म ना हो रही हों तो एक कागज में थोड़ी सी सौंफ लपेटकर बिस्तर या तकिए के नीचे रख दें. ऐसा करने से तनाव भी दूर होता है. भाग्‍य साथ देने लगता है. 

छोटी इलायची : छोटी इलायची को भी वास्‍तु शास्‍त्र में बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. रात को सोते समय सिरहाने छोटी इलायची रख लें इससे नींद भी अच्‍छी आती है. साथ ही कई तरह की शारीरिक, मानसिक और आर्थिक समस्‍याओं से राहत मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news