Varuthini Ekadashi पर बन रहा इंद्र योग मचाएगा धूम, इन 3 राशि वालों को हर मोड़ पर मिलेगा भाग्य का साथ
Advertisement
trendingNow12226519

Varuthini Ekadashi पर बन रहा इंद्र योग मचाएगा धूम, इन 3 राशि वालों को हर मोड़ पर मिलेगा भाग्य का साथ

Varuthini Ekadashi 2024 Date: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वरुथिनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा का विधान है. इस बार वरुथिनी एकादशी के शुभ दिन दुर्लभ संयोग का निर्माण हो रहा है, जिसका प्रभाव कुछ राशि पर विशेष रूप से देखने को मिलेगा. 

 

varuthini ekadashi 2024

Varuthini Ekadashi Lucky Rashiyan: हिंदू पंचांग के अनुसार हर साल वैशाख माह की एकदाशी तिथि को वरुथिनी एकादशी तिथि का व्रत किया जाता है. इस दिन पवित्र नदियों में स्नान करने और दान का विशेष महत्व बताया गया है. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा विधि-विधान से की जाती है और सच्चे मन से जगत के पालनहार की उपासना करने पर भक्तो की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. साथ ही, सभी दुख-दर्द से मुक्ति मिलती है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल वरुथिनी एकादशी 4 मई के दिन पड़ रही है और सुबह 11 बजकर 4 मिनट पर दुर्लभ इंद्र योग का निर्माण हो रहा है. वहीं, इस दिन रात्रि के समय 10 बजकर 7 मिनट पर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र का भी निर्माण हो रहा है. शास्त्रों में इन योगों को शुभ माना गया है. जानें ये योग किन राशि वालों के लिए विशेष रूप से लाभदायी रहने वाले हैं. 

Laddu Gopal: लड्डू गोपाल को ऐसे अर्पित करें तुलसी के पत्ते, नियमों का पालन करने पर ही मनोकामना पूरी करेंगे पालनहार
 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वरुथिनी एकादशी वालों के लिए बहुत ही शुभ मानी जा रही है. ऐसे में इस खास दिन मे। राशि वालों पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा बरसेगी. नौकरी कर रहे लोगों का स्थान परिवर्तन हो सकता है. वहीं, सैलरी में भी वृद्धि की संभवना है. कारोबारियों के लिए भी ये समय बेहद खास रहेगा. जीवन में आगे बढ़ने रास्ते खुलेंगे. अचानक धन प्राप्ति होगी और आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार आएगा. 

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस खास दिन मिथुन राशि वालों को भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होगी. भगवान विष्णु की कृपा से कारोबार को लाभ देखने को मिल सकता है. कोई बड़ी डील हाथ लग सकती है. वहीं, सेहत से संबंधी सभी समस्याएं दूर होंगी. मन प्रसन्न रहेगा और घर वालों में खुशी का माहौल बनेगा. 

Chaturgrahi Yog: 'गुरु की राशि' में ये चार बड़े ग्रह मचा रहे हैं धमाल, दिन-रात नोटों की छपाई कर रहे हैं ये राशि के लोग
 

तुला राशि 

इस राशि के जातकों के लिए ये एकादशी किसी वरदान से कम नहीं होगी. इस दिन इस राशि के लोगों को अचानक से धन की प्राप्ति होगी और कार्य में सफलता मिलेगी. परिवार का साथ मिलेगा और पैतृक संपत्ति से लाभ होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news