Trigrahi Yog: धनु राशि में पांच साल बनेगा 'महाशुभ योग', इन 3 राशि वालों की तिजोरी में बरसेगा छप्परफाड़ पैसा
Advertisement
trendingNow12041967

Trigrahi Yog: धनु राशि में पांच साल बनेगा 'महाशुभ योग', इन 3 राशि वालों की तिजोरी में बरसेगा छप्परफाड़ पैसा

Trigrahi Yog In Dhanu Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के गोचर का प्रभाव सभी राशि वालों की जीवन पर पड़ता है. धनु राशि में सूर्य, मंगल और बुध की युति से त्रिग्रही योग बनने जा रहा है. इसके प्रभाव से तीन राशि को विशेष लाभ होगा. इन राशि वालों की तिजोरी में छप्परफाड़ पैसा बरसेगा. 

 

trigrahi yog in dhanu

Surya-Mangal-Budh Yuti: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का राशि परिवर्तन सभी राशि वालों के जीवन को प्रभावित करता है. जनवरी में कई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं और कई शुभ और अशुभ योग बनाते हैं. बता दें कि जनवरी में धनु राशि में त्रिग्रही योग बनने जा रहा है. ये शुभ योग पांच साल बाद बनने जा रहा है. धनु राशि में ग्रहों का जमावड़ा तीन राशि वालों को छप्परफाड़ लाभ पहुंचाएगा.  आइए जानें इन लकी राशियों के बारे में

जानें कब बनता है त्रिग्रही योग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब एक ही राशि में तीन अलग-अलग ग्रह एक साख विराजमान होते हैं, तो त्रिग्रही योग का निर्माण होता है. बता दें कि अगर इन ग्रहों का आपस में मैत्री संबंध हैस तो ये एक-दूसरे की ऊर्जा से सामंजस्य स्थापित करते हैं.  वहीं, इसके बीच शत्रुता होने पर लोगों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. 

इन 3 राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ 

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों को इस त्रिग्रही योग का विशेष लाभ होने वाला है. इन राशि वालों के लिए ये योग शुभ रहेगा. धनु राशि में त्रिग्रही योग से इस राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा. इस अवधि में जो काम अटके हुए हैं, वो बाधाएं दूर होंगी. व्यक्ति को हर काम में सफलता मिलेगी. इस समय सभी इच्छाएं पूर्ण होंगी. भविष्य की जो योजनाएं बना रहे हैं, उन्हें मुकाम हासिल हो. इस अवधि में नौकरीपेशा लोगों को खूब तरक्की मिलेगी. करियर मे खूब लाभ होगा. इस समय व्यापारियों के लिए भी सफलता के योग बन रहे हैं. व्यापारियों को खूब मुनाफा होगा. विदेश जाने का मौका मिल सकता है. जो भी काम करेंगे उसमें सकारात्मक फल मिलेंगे. 

धनु रा‍शि

धनु राशि में ही त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में इस राशि के लिए ये समय बेहद शुभ रहने वाला है. इस दौरान धनु राशि वालों को भाग्य का साथ मिलेगा. जो भी काम इस समय अटके हुए हैं, वे सभी एक-एक करके पूरे हो जाएंगे. इससे आप प्रसन्न महसूस करेंगे. इस राशि के लोगों के साहस और पराक्रम मे वृद्धि होगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. भौतिक सुख-सुविधाओं को जुटाने में चर्चा करेंगे. परिवार वालों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे.  नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है. व्यापारियों को कोई बड़ी डील हाथ लगेगी. अच्छा मुनाफा हो सकता है.  

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वालों के लिए ये योग शुभ रहने वाला है. इस योग के चलते लोगों की सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. इस योग के प्रभाव से साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी. आत्मविश्वास से काम कर सकेंगे. विदेश से जुड़ा हुआ व्यापार कर रहे हैं, तो इस समय बंपर लाभ होगा. वहीं, अगर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो लाभ होगा. भाई-बहनों के बीच चल रही अनबन दूर होगी. 

Mahabharat: द्रौपदी ने पांच पांडवों के सामने रखी थी ऐसी शर्त, लेकिन कुत्तों को भुगतनी पड़ी थी अर्जुन की गलती की सजा
 

Makar Sankranti 2024: 14 या 15 जनवरी कब है मकर संक्रांति? करें इन चीजों का दान, सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news