Mouse in Dream: क्या आपके सपने में भी आया है चूहा? जानिए स्वप्न शास्त्र में इसका अर्थ
Advertisement
trendingNow12254238

Mouse in Dream: क्या आपके सपने में भी आया है चूहा? जानिए स्वप्न शास्त्र में इसका अर्थ

Sapne mai Chuha Dekhne ka Matlab: कुछ चीजें दिखना बहुत शुभ मानी जाती हैं तो कुछ चीजों का दिखना हमें भविष्य में सतर्क होने की ओर संकेत करती हैं. इसी के चलते आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने में चूहा देखने का क्या अर्थ है. आइए जानते हैं.

Mouse in Dream: क्या आपके सपने में भी आया है चूहा? जानिए स्वप्न शास्त्र में इसका अर्थ

Meaning of Mouse in Dream: नींद में सपने देखना आम बात है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखने वाली चीजें भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत करती है. कुछ चीजें दिखना बहुत शुभ मानी जाती हैं तो कुछ चीजों का दिखना हमें भविष्य में सतर्क होने की ओर संकेत करती हैं. इसी के चलते आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने में चूहा देखने का क्या अर्थ है. आइए जानते हैं.

सपने में चूहा देखना
सपने में चूहा दिखाई देना बेहद शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि आपको आप पर भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की कृपा बनी हुई है. साथ ही अगर आपको सफेद चूहा दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपको भविष्य में आर्थिक लाभ हो सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है.

चूहा फंसा हुआ दिखना
सपने में अगर आपको चूहा कहीं फंसा हुआ दिखता है तो आपको सावधान होने की जरूरत है. स्वप्न शास्त्र की माने तो इसका अर्थ है कि आपको भविष्य में किसी शारिरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है. आप सतर्क हो जाएं और अपनी तरफ से छोटी सी भी लापरवाही न बरतें.

चूहेदान से चूहा निकलता देखना
सपने में अगर आप चूहे को चूहेदान से निकलता देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको किसी समस्या से छुटकारा मिलने वाला है. अगर आप किसी परेशानी से बहुत समय से ग्रसित है तो उससे  मुक्ति मिलने वाली है.

यह भी पढ़ें: Success Tips from Lord Krishna: भगवान कृष्ण से सीखें जीवन जीने की कला, हर क्षेत्र में पाएंगे सफलता

 

खुद को चूहे मारते देखना
अगर आप सपने में खुद को चूहे को मारते हुए देखते हैं तो ये अशुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. आपको भविष्य में धन हानि झेलनी पड़ सकती है.

खुद को चूहे से भागते हुए देखना
अगर आप सपने में चूहे से डरकर भाग रहे हैं तो ये शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि जीवन में चल रही समस्याओं से राहत मिलने वाली है. आपका कोई कार्य पूरा हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news