अप्रैल में बनेगी इन 4 बड़े ग्रहों की 'महायुति', इन 3 राशि वालों का होगा बेड़ा पार; बरसेगा बेशुमार पैसा
Advertisement
trendingNow12196323

अप्रैल में बनेगी इन 4 बड़े ग्रहों की 'महायुति', इन 3 राशि वालों का होगा बेड़ा पार; बरसेगा बेशुमार पैसा

April Lucky Rashiyan: हर माह कई बड़े ग्रह गोचर करके कई शुभ और अशुभ योगों का निर्माण करते हैं. बता दें कि अप्रैल के मध्य में चतुर्ग्रही योग का निर्माण हो रहा है. इस माह शुक्र, मंगल, बुध और राहु एक ही राशि में इस शुभ योग का निर्माण करेंगे. जानें किन राशि वालों के लिए ये लकी होगा.

 

chaturgrahi yog 2024

Chaturgrhai Yog In April: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अप्रैल का महीना शुरू चुका है. हर माह कुछ ग्रहों का गोचर सभी राशियों के जातकों के जीवन को प्रभावित करता है. बता दें कि इस माह में शुक्र, बुध, मंगल और राहु की एक राशि में युति बनने से कुछ राशि वालों के लिए ये समय  शुभ फलदायी रहने वाला है. इस माह में धन, संपत्ति, उन्नति और सफलता के मार्ग खुलने वाले हैं. इसके साथ ही, 3 राशि वालों को नौकरी में प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग भी बनते नजर आ रहे हैं.  

बता दें कि अप्रैल में बनने वाला ये चतुर्ग्रही योग सिर्फ दो या ढाई दिनों के लिए ही बनने जा रहा है. बता दें कि ये योग 23 अप्रैल से 25 अप्रैल तक ही बनेगा. 25 अप्रैल को शुक्र मीन राशि से मेष राशि में प्रवेश करजाएंगे. ऐसे में मीन राशि में चतुर्ग्रही योग बनने जा रहा है. जानें ऐसे में किन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. 

अप्रैल में सिर्फ इन 3 राशि वालों को होगा विशेष लाभ  

Chaitra Navratri 2024: आज नवरात्रि के पहले दिन घर ले आएं ये चीजें, मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से धनवान बनना तय
 

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए चतुर्ग्रही योग विशेष रूप से लाभकारी रहने वाला है. इस योग कर्क राशि के नवम भाव में बनने जा रहा है. ऐसे में इस समय आपको करियर के साथ बिजनेस को आगे बढ़ाने का भी मौका मिलेगा. इसके साथ ही, धार्मिक और सामाजिक कार्यों में ज्यादा रुचि रहेगी. रुक हुए कार्य गति पकड़ेंगे. वहीं, इस समय उनकी इच्छाओं में वृद्धि होगी. प्रतियोगी छात्रों के लिए ये समय अच्छा रहने वाला है.   

मिथुन राशि

बता दें कि इस राशि के जातकों के लिए चतुर्ग्रही योग अनुकूल साबित होगा. बता दें कि ये योग इस राशि की गोचर कुंडली के कर्म भाव में बनने जा रहा है. वहीं, इस समय आपको काम और कारोबार में अच्छी तरक्की मिलेगी.   जीवनसाथी के साथ सुखमय जीवन व्यतीत करेंगे. बेरोजगार लोगों को नई नौकरी मिल सकती है. नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बनते नजर आ रहे हैं. 

Astro Tips: घर के मंदिर में रखी ये चीजें मन को नहीं होने देती शांत, परिवार में लगा रहता है समस्याओं का ताता

धनु राशि 

बता दें कि इस राशि के जातकों को चतुर्ग्रही योग से विशेष लाभ होगा. बता दें कि ये योग इस राशि के चतुर्थ भाव में बनने जा रहा है. इस समय इन लोगों की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. इस अवधि में कोई वाहन या प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं. इसके अलावा, लव पार्टनर से जुड़ा कोई सरप्राइज मिल सकता है. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news