साप्‍ताहिक राशिफल: महागोचर से शुरू होगा नया सप्‍ताह, 7 दिन में 3 राशि वालों को मालामाल करेंगे 'मंगल'
Advertisement
trendingNow12214305

साप्‍ताहिक राशिफल: महागोचर से शुरू होगा नया सप्‍ताह, 7 दिन में 3 राशि वालों को मालामाल करेंगे 'मंगल'

Weekly Horoscope in Hindi: अप्रैल के चौथे सप्‍ताह की शुरुआत में ही मंगल गोचर हो रहा है. साथ ही इसी दिन हनुमान जन्‍मोत्‍सव भी मनाया जाएगा. 3 राशियों पर बजरंगबली और मंगल ग्रह विशेष कृपा बरसाएंगे. 

साप्‍ताहिक राशिफल: महागोचर से शुरू होगा नया सप्‍ताह, 7 दिन में 3 राशि वालों को मालामाल करेंगे 'मंगल'

Horoscope Weekly 22 April to 28 April 2024: साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 22 से 28 अप्रैल तक का समय विशेष रहने वाला है. इस बीच 23 तारीख को चैत्र शुक्ल पूर्णिमा है जिस दिन श्री हनुमान का जन्मोत्सव मनाया जाएगा. फिर इसके अगले दिन से वैशाख मास का कृष्ण पक्ष शुरु हो जाएगा. वहीं 23 अप्रैल को ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह गोचर करके मीन राशि में प्रवेश करेंगे. सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा कन्या राशि में रहेंगे और अंत में यानी 28 को वह धनु राशि में रहेंगे. इस बीच धनु राशि के दंपत्ति के संतान प्राप्ति की इच्छा पूरी होने की संभावना है. आइए जानते हैं इस सप्ताह का सभी राशियों का राशिफल.   

मेष - इस राशि के लोगों के हिस्से के कार्य ऑफिस में किसी और को सौंपे जा सकते हैं इसलिए अपने कार्य में कोई गलती न करें. व्यापारी वर्ग को इस सप्ताह आकस्मिक लाभ होने की स्थिति है. विद्यार्थी वर्ग  प्रतियोगिता में सफलता पाने के लिए मेहनत करें, अंतिम चरण तक मेहनत जारी रखनी है, साथ ही मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें. परिवार में अनावश्यक खर्च लगे रह सकते हैं जिनसे पारिवारिक सुविधाएं बढ़ेंगी, तो वहीं  जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन होने की आशंका है. आपको हेल्थ पर ध्यान देना होगा, यदि खुद के वाहन से यात्रा कर रहें हैं तो संभलकर वाहन चलाएं. 

वृष - मानसिक काल्पनिक चिंता से परेशान हो सकते हैं वृष राशि के लोग, आपको वास्तविक दुनिया में ही रहना चाहिए. बिजनेस करने वालों को अच्छा लाभ हो सकता है, व्यापार में वृद्धि होने के साथ ही आय के नए स्रोत भी मिलेंगे. युवा वर्ग का यह सप्ताह हंसते बोलते मस्ती के साथ बीतेगा, ऑनलाइन खरीदारी भी कर सकते हैं. दांपत्य जीवन के लिए अच्छा समय चल रहा है, लाइफ पार्टनर को खुश रखने का प्रयास करते हुए नजर आएंगे. तेज धूप से सिर दर्द के साथ त्वचा रोग की भी संभावना दिख रही है, आंखों पर भी ध्यान दें और धूप का चश्मा लगाएं नहीं तो आंख में जलन हो सकती है. 

मिथुन - इस राशि के अधिकारी और कर्मचारी स्थिर भाव से कार्य करें, बौद्धिक रूप से कार्य करेंगे तो प्रशंसा भी प्राप्त कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग की आमदनी तो बढ़ेगी लेकिन इसके साथ ही कोई न कोई खर्च भी हो सकते हैं. परिवार में किसी बात पर बहस हो सकती है, आपको लेकर गलत बात फैलाई जा सकती है, भावुक पलों को  याद करके और भी दुखी हो सकते हैं इसलिए शांत रहना बेहतर होगा. माता पिता के साथ किसी के घर भी जाना हो सकता है. लाइफ पार्टनर कमर दर्द से परेशान हो सकते हैं. किसी भी तरह का तनाव लेने से बचना होगा. 

कर्क - इस सप्ताह कर्क राशि के लोगों की ऑफिस की तरफ से किसी सुखद यात्रा के योग बन रहे हैं. व्यापारी वर्ग अपने कारोबार के विस्तार के लिए कार्मिशियल सामान की खरीदारी कर सकते हैं जिसका आगे चल कर लाभ होगा. युवाओं के लिए यह सप्ताह घूमने फिरने वाला हो सकता है, मित्रों के साथ कहीं जाने का प्रोग्राम बन सकता है. इलेक्ट्रॉनिक सामान पर धन खर्च हो सकता है, संभव है कोई इक्विपमेंट खराब हो जाए और उसकी रिपेयरिंग पर खर्च करना पड़े. सेहत का ध्यान रखना चाहिए, लापरवाही करने पर बिगाड़ हो सकता है.

सिंह - सप्ताह के अंतिम चरण में इस राशि वालों के अटके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे, जिससे मन प्रसन्न हो जाएगा. व्यापारी वर्ग जिन कार्यों की लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे, वह अचानक ही पूरे हो सकते हैं. प्रेमी या प्रेमिका के संग चल रहे मनभेद में वृद्धि हो सकती है, ईगो का टकराव न करें नहीं तो रिश्ते को क्षति पहुंच सकती है. माता पिता की सेहत को लेकर सतर्क रहें, आप अपनी संतान की आदत से भी परेशान हो सकते हैं. माता पिता के साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखें. 

कन्या - नौकरी करने वाले कन्या राशि के लोगों को कोई  शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं, रुके हुए कार्य भी पूरे होंगे. व्यापारी वर्ग काम को टालने और झूठ का सहारा ले सकते हैं लेकिन यह सब बहुत समय तक करना ठीक नहीं. युवा वर्ग के लिए इस सप्ताह में सफलता का योग हैं लेकिन किसी भी तरह के वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा. लाइफ पार्टनर को करियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, फैमिली में किन्हीं करीबी रिश्तों से तनाव होने की संभावना है. सेहत के मामले में बुखार हो सकता है, कमर के निचले हिस्से में दर्द होने की आशंका है. 

तुला - इस राशि वालों का कार्य संतोषजनक होने पर कार्यालय में सीनियर स्टाफ की तरफ से तारीफ मिलेगी, ऐसे ही कार्य करते रहें. व्यापारी वर्ग की इस सप्ताह कोई बड़ी डील क्रैक हो सकती है, बड़े काम के होने की संभावना दिख रही है इसलिए बड़ी डिमांड करने वालों के संपर्क में रहें. युवा वर्ग का मन अशांत रह सकता है, छोटी छोटी बातों पर हर्ट होंगे, इस बात का ध्यान रखें कि विवाह के लिए समय अभी ठीक नहीं है. परिवार में किसी इलेक्ट्रॉनिक सामान की जरूरत पर धन खर्च हो सकता है, वैसे दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. सेहत के मामले में आपको सतर्क रहना चाहिए और कोई लापरवाही न करें. 

वृश्चिक - इस सप्ताह वृश्चिक राशि के लोगों का मन चंचल बना रहेगा और कई दिशाओं  में सोचेंगे, चंचलता पर काबू करना होगा, नौकरी मिलने की संभावना दिख रही है कोशिश करें. व्यापारी वर्ग के कुछ कार्य यदि सरकारी विभागों में रुके हुए हैं तो वह पूरे होंगे लेकिन लगातार व्यस्तता  बनी रहेगी. प्रेम संबंधों में चल रहे युवाओं के विवाह के लिए समय अनुकूल है, बात आगे बढ़ानी चाहिए. घर परिवार में भाई बहन के साथ झड़प तो होगी लेकिन आपस में मिल कर गिले शिकवे दूर करने के योग बनेंगे, घर का माहौल शांत रखने के लिए सुंदरकांड का पाठ जरूर करें. पिता की सेहत को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. स्वास्थ्य का मामला ठीक ठाक ही रहेगा, सुबह उठ कर योग प्राणायाम और ध्यान अवश्य करें.  

धनु - इस राशि के लोगों को लंबे समय से चल रहे तनाव से अब राहत मिलेगी, बौद्धिक क्षमता का प्रयोग करने से लाभ होगा इसलिए उसका इस्तेमाल करें. सप्ताह के अंतिम भाग में व्यापारी वर्ग को लाभ प्राप्त होगा जो पूरे सप्ताह की निराशा को दूर कर देगा. युवाओं के लव पार्टनर ने यदि कोई गिफ्ट दिया है तो उसे संभाल कर रखें क्योंकि उसके गुम होने का खतरा है. माता-पिता के काम से सरकारी दफ्तर के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं, संतान प्राप्ति की इच्छा है तो वह पूरी हो  सकती है. छोटी मोटी बीमारी को छोड़ कर स्वास्थ्य ठीक ही रहने वाला है. 

मकर - सप्ताह के प्रारंभिक दो दिन मकर राशि के लोगों को सावधान रह कर काम करना होगा क्योंकि कार्य खराब होने की आशंका है. व्यापारी वर्ग इस बात का ध्यान रखें कि भाग्य भरोसे धन निवेश करने से बचना होगा, क्योंकि धन हानि होने की आशंका है. युवा वर्ग की यात्रा के योग बनेंगे, दूसरे के लिए आप तो मददगार साबित होंगे लेकिन लोग आपके लिए उतने लाभदायक नहीं होंगे. परिवार से जुड़ी कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, लाइफ पार्टनर के लिए समय अच्छा है. इस राशि के लोगों को स्वास्थ्य के मामले में किसी तरह का तनाव नहीं लेना है, खुश रहें. 

कुंभ - इस राशि के लोग अपने कार्य से बोरियत महसूस कर सकते हैं और इस कारण मन में नौकरी बदलने के विचार भी आ सकते हैं लेकिन इसी स्थिति पर कंट्रोल करना है मन को विचलित न होने दें. बिजनेस में पार्टनरशिप के लिए नए प्रपोजल मिल सकते हैं, कारोबार के नई पार्टनरशिप के लिए समय अच्छा है. यूथ कपल्स एक दूसरे का अच्छी तरह सपोर्ट करेंगे और इस तरह अच्छे रिलेशन के उदाहरण बनेंगे. परिवार के जिन सदस्यों के बीच आपसी बातचीत बंद थी, उनसे बात हो सकती है, सबके बीच मधुरता रहनी चाहिए. यदि किसी तरह की दवाएं चल रही हैं तो उन्हें समय से लेते रहें. 

मीन - मीन राशि के लोगों का प्रमोशन के साथ ही स्थानान्तरण भी हो सकता है, प्रमोशन होगा तो वेतन लाभ भी होगा ही. व्यापारिक अनुबंध के लिए समय ठीक है, कोई बड़ा काम मिले तो त्वरित निर्णय लेने से बचते हुए सभी पहलुओं पर ठीक से विचार करना चाहिए. युवाओं का मन भटक सकता है, भगवान शिव की आराधना करें, विद्यार्थी आती हुई चीजें भी भूल सकते हैं इसलिए बार बार लिख कर याद करें. परिवार के साथ कुछ नए रिलेशन बन सकते हैं, उनका स्वागत करें. बीपी और डायबिटीज के पेशेंट अपनी दिनचर्या को नियमित करें. 

Trending news