Numerology: इस मूलांक वालों के लिए पीला रुमाल होता है लकी, शनि देव की कृपा पाने के लिए आज जेब में रख लें ये चीज
Advertisement
trendingNow12233742

Numerology: इस मूलांक वालों के लिए पीला रुमाल होता है लकी, शनि देव की कृपा पाने के लिए आज जेब में रख लें ये चीज

Numerology Tips: अंक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की जन्मतिथि से उसके मूलांक के बारे में पता लगाया जा सकता है. यदि व्यक्ति अपने मूलांक के अनुसार बताई गईं वस्तुओं को धारण करता है तो उसे कुंडली के कई ग्रह दोषों से मुक्ति तो मिल ही सकती है साथ ही अन्य लाभ भी मिलते हैं. 

 

numerology lucky numbers

Astrology Tips: अंक शास्त्र ज्योतिष शास्त्र का ही एक अहम हिस्सा है. जिस तरह ज्योतिष शास्त्र के जरिए व्यक्ति के भविष्य से लेकर उसके जीवन में घटी घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है ठीक वैसे ही अंक शास्त्र के जरिए भी व्यक्ति की कुंडली के ग्रहों के प्रभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है. व्यक्ति के मूंलाक को उसके जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता है. जैसे यदि व्यक्ति की जन्मतिथि 10 है तो उसका मूलांक 1 होगा. तो चलिए आइए विस्तार में अंक शास्त्र के जरिए जानते हैं कि कौन से मूंलाक के लोगों को कौन सी वस्तुएं धारण करनी चाहिए ताकि वह उसे सकारात्मक परिणाम और लाभ दे सकें. 

Astro Tips For Money: रोजाना कर लें ये आसान से 5 उपाय, जीवन में बनी रहेगी धन की आवक
 

मूलांक 1

यदि व्यक्ति का जन्म 1,10,19 और 28 की तिथि को हुआ हो तो उनका मूलांक 1 होगा. इन लोगों को सोना का छल्ला या अंगूठी धारण करना शुभ होगा. ऐसा करने से कुंडली में ग्रह शांत रहते हैं.

मूलांक 2

जिन लोगों का जन्म किसी महीने की 2,11,20 और 29 तिथि को हुआ हो तो उनका 2 होगा. इन लोगों को चांदी का छल्ला या कंगन धारण करना शुभ होगा. ऐसा करने से घर में सुख शांति का माहौल बना रहता है.

मूलांक 3

जिन लोगों का जन्म किसी महीने की 3,12,22 और 30 तिथि को हुआ हो उनका मूलांक 3 होता है. इन लोगों को हमेशा अपने पास पीला रुमाल रखना चाहिए. ऐसा करने से गुस्सा कंट्रोल में रहता है.

मूलांक 4

जिनका जन्म किसी महीने की 14,13,22 और 31 तिथि में हुआ हो तो उनका मूलांक 4 होता है. इन्हें अपने पास पेन रखना चाहिए. ऐसा करने से बुद्धि का विकास होता है.

मूलांक 5

जिनका जन्म किसी महीने की 5,14 और तारीख को हुआ हो तो उनका मूलांक 5 होता है. इन लोगों के लिए अपने पास सिक्का रखना शुभ होता है.

मूलांक 6

जिन लोगों का जन्म किसी महीने की 6,15 और 2 तारीख को हुआ हो तो उनका मूलांक 6 होगा. इन लोगों के लिए हीरा धारण करना शुभ होता है.

मूलांक 7

जिन लोगों का जन्म किसी महीने की 7,16 और 25 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 7 होगा. इन लोगों को मैटल की घड़ी पहनना शुभ होता है.

मूलांक 8

जिन लोगों का जन्म किसी महीने की 8,17 और 26 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 8 होगा. इन लोगों के लिए अपने पास निला रुमाल रखना शुभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news