Chaturgrahi Yog: मंगल की एंट्री से मीन राशि में बनेगा चतुर्ग्रही योग, इन 3 राशियों के घर आएगी धन-दौलत, मिलेगी अपार सफलता
Advertisement
trendingNow12205193

Chaturgrahi Yog: मंगल की एंट्री से मीन राशि में बनेगा चतुर्ग्रही योग, इन 3 राशियों के घर आएगी धन-दौलत, मिलेगी अपार सफलता

Chaturgrahi Yog in Meen: ज्योतिष गणना के अनुसार 23 अप्रैल को ग्रहों के सेनापति यानी मंगल ग्रह मीन राशि में प्रवेश करेंगे. आपको बता दें मीन राशि में पहले से राहु, बुध, शुक्र विराजमान है. इन्हीं के साथ मंगल ग्रह के प्रवेश से चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा.

Chaturgrahi Yog: मंगल की एंट्री से मीन राशि में बनेगा चतुर्ग्रही योग, इन 3 राशियों के घर आएगी धन-दौलत, मिलेगी अपार सफलता

Chaturgrahi Yog 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी चाल बदलते हैं. कोई ग्रह दो दिन में राशि बदल लेते हैं तो कोई ग्रह राशि परिवर्तन में साल भर लगा देते हैं. इसी के चलते मंगल ग्रह भी अपनी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. मंगल ग्रह को पराक्रम, साहस, शक्ति, ऊर्जा का कारक माना जाता है.

 

मीन राशि में बनेगा चतुर्ग्रही योग
ज्योतिष गणना के अनुसार 23 अप्रैल को ग्रहों के सेनापति यानी मंगल ग्रह मीन राशि में प्रवेश करेंगे. आपको बता दें मीन राशि में पहले से राहु, बुध, शुक्र विराजमान है. इन्हीं के साथ मंगल ग्रह के प्रवेश से चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा. ये चतुर्ग्रही योग कुछ राशियों को जबरदस्त फायदा दिलाएगा और धन-संपदा में बढ़ोतरी होगी. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में. 

 

कर्क राशि
मीन राशि में बनने वाले चतुर्ग्रही योग से कर्क राशि के लोगों को जबरदस्त फायदा होगा. कार्यों में भाग्य का साथ मिलेगा. अटका हुआ काम पूरे होंगे. नौकरी कर रहे लोगों के पद में बढ़ोतरी हो सकती है. इसके साथ सैलरी बढ़ाई जा सकती है. समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी. विदेश की यात्रा पर जा सकते हैं. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. 

 

मिथुन राशि
मीन राशि में बनने वाले चतुर्ग्रही योग मिथुन राशि के जातकों के लिए काफी लाभदायक रहेगा. कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग हैं. व्यापारियों के व्यापार का विस्तार हो सकता है. नई डील्स फाइनल की जा सकती हैं. जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनको कोई शुभ समाचार 23 अप्रैल के बाद मिल सकती है. धनलाभ के नए सोर्स बनेंगे जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri Upay: चैत्र नवरात्रि के आखिरी दिन करें ये सरल उपाय, मां दुर्गा भर देंगी झोली, नहीं होगी पैसों की कमी

 

धनु राशि
धनु राशि के लोगों के लिए चतुर्ग्रही योग भाग्यशाली रहेगा. इस समय सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकती है. कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे जो भविष्य में आपको अच्छे परिणाम दे सकते हैं. अगर आप कोई नई गाड़ी या संपत्ति खरीदने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल रहेगा. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे. परिवार के साथ ज्यादा समय बीताने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी के साथ विवाद खत्म होगा. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news