Vastu Tips For Kitchen: किचन में की गई ये भूल बन सकती है गरीबी की वजह, तिजोरी में नहीं टिकता पैसा
Advertisement
trendingNow12255670

Vastu Tips For Kitchen: किचन में की गई ये भूल बन सकती है गरीबी की वजह, तिजोरी में नहीं टिकता पैसा

Kitchen vastu tips: घर का किचन एक ऐसी जगह है जहां व्यक्ति की ऊर्जा से संबंधित चीजें तैयार की जाती हैं. वह है भोजन, यदि खाने में नमक ही नहीं होगा तो जिंदगी बेस्वाद लग सकती है. इसलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन की कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें खत्म होने से पहले ही नहीं भरा जाए तो जिंदगी बेस्वाद हो सकती है!

 

vastu tips for kitchen

Grocery Items Should Never Run Out: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के किचन में कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें कभी खत्म नहीं होने देना चाहिए. यानि की उनके खत्म होने से पहले ही खरीद कर ले आना चाहिए. यदि व्यक्ति ऐसा नहीं करता है तो उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आइए वास्तु शास्त्र में विस्तार में जानें कि किचन की ऐसी कौन कौन सी ऐसी चीजें हैं जिन्हें खत्म होने से पहले जरूर खरीद कर ले आना जरूरी होता है. वरना वास्तु दोष के साथ कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

कभी खत्म ना हो नमक

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के किचन में कभी भी नमक खत्म नहीं होना चाहिए. दरअसल ऐसा करने से यह नकारात्मक ऊर्जा को अपनी ओर आकर्षित करता है. नमक के बिना जैसे खाने में कोई स्वाद नहीं होता ठीक वैसे ही जिदंगी में भी इसके बिना कोई स्वाद नहीं है.

पितरों को प्रसन्न करते हैं तुलसी के साथ लगे ये पौधे
 

कभी खत्म ना हो हल्दी

हल्दी खाने को सुंदर बनाने के अलावा उसे स्वास्थ्यवर्धक भी बनाता है. हल्दी को गुरु ग्रह से जोड़ा गया है. इसलिए किचन से कभी भी हल्दी को खत्म ना होने दें. जैसे ही यह खत्म होने वाला हो उससे पहले ही तुरंत खरीद कर ले आएं. वरना गुरु दोष का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही शुभ कार्यों में बाधा उत्पन्न हो सकती है.

कभी खत्म ना हो आटा

किचन में कभी भी भूलकर आटा को खत्म ना होने दें. ऐसा करने से घर के सदस्यों का मान सम्मान में हानि पहुंच सकती है.

कभी खत्म ना हो चावल

चावल को शुक्र ग्रह से जोड़ कर देखा जाता है. इसलिए किचन से कभी भी चावल को खत्म ना होने दें. यदि ऐसा होता है तो शुक्र दोष की वजह से धन संबद्धि समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

Nautapa 2024 Upay: 25 मई से 2 जून तक कर लें इनमें से 4 चीजों का दान, किस्मत चमकने में नहीं लगेगी देर
 

कभी खत्म ना हो सरसों का तेल

सरसों तेल को शनि देव से जोड़ा गया है. इसलिए रसोईघर से कभी भी सरसों तेल को खत्म ना होने दें. जैसे ही यह खत्म होने वाला हो उससे पहले ही इसे खरीद लें वरना शनि दोष के प्रकोप सामना करना पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news