1 मई से स्‍टूडेंट्स के लिए शुभ समय, गुरु की कृपा से गाड़ेंगे सफलता के झंड़े, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12227048

1 मई से स्‍टूडेंट्स के लिए शुभ समय, गुरु की कृपा से गाड़ेंगे सफलता के झंड़े, पढ़ें राशिफल

Guru Gochar in Vrishabha 2024: ज्ञान, सौभाग्‍य के दाता गुरु गोचर करके वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. 1 मई को गुरु का गोचर कुछ राशि वाले विद्यार्थियों को बड़ी सफलता दे सकता है.

1 मई से स्‍टूडेंट्स के लिए शुभ समय, गुरु की कृपा से गाड़ेंगे सफलता के झंड़े, पढ़ें राशिफल

Jupiter Transit 2024: 1 मई से देवगुरु बृहस्पति मेष का घर छोड़कर वृषभ राशि में पहुंच रहे हैं. गुरू ग्रह की बात हो और पढ़ाई की चर्चा न हो यह तो संभव ही नहीं है क्योंकि देवगुरू का संबंध ज्ञान, विद्या से है. वृषभ राशि में  एक वर्ष तक रहते हुए यह विभिन्न राशियों के विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे, उनका मार्गदर्शन कर उन्हें ज्ञानवान ही नहीं बनाएंगे बल्कि मनोवांछित सफलता भी दिलाएंगे. गुरु की कृपा से विद्यार्थी अपनी सफलता के झंडे गाड़ सकेंगे. किन राशि के विद्यार्थी को रहना होगा अलर्ट और किसे मिलेगा संतोषजनक परिणाम. आइए जानते हैं किस राशि के विद्यार्थियों को गुरु कैसा फल देने वाले हैं. 

मेष - मेष राशि के विद्यार्थी वर्ग के लिए अच्छी तरह से पढ़ाई करने का समय आ गया है, ऐसा करने पर उन्हें अध्ययन के क्षेत्र में आने वाली चुनौतियों पर विजय प्राप्त होगी. 

वृष - इस राशि के जो लोग रिसर्च कार्य में लगे हैं, उन्हें जी जान लगाकर जुट जाना चाहिए ताकि सफलता मिल सके. भाग्य आपका साथ देगा. 

मिथुन - मिथुन राशि वालों के लिए अब डीप नॉलेज लेने का समय आ गया है, करियर बनाने के साथ ही इन्हें अपने क्षेत्र में यश की प्राप्ति होगी. 

कर्क - इस राशि के लोगों की प्रतिभा में निखार आएगा, किस्मत भी चमकेगी लेकिन बिना पढ़े किसी भी तरह का लाभ नहीं मिलने वाला है. पढ़ाई के लिए यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं. 

सिंह - सिंह राशि के विद्यार्थियों के लिए करियर बनाने का समय है. चुनौतियों पर विजय के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. सुख संसाधनों की उपलब्धता तो होगी लेकिन उसमें लिप्त नहीं होना है. 

कन्या - इस राशि के लोगों के व्यक्तित्व में विकास के साथ ही प्रतिभा चमकाने का समय है. गुरु की कृपा से शोध या इसी प्रकृति के किसी क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. 

तुला - तुला राशि के लोगों की समय बद्ध कोर्स करने के लिए विदेश जाने की कामना है तो उसके लिए अनुकूल समय है. पढ़ने के पूरे साधन मिलने के बाद भी लक्ष्य न भूलें. विद्यार्थी बोल बोल कर याद करें. 

वृश्चिक - इस राशि के जो युवा किसी ऐसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, जिसमें व्यक्तित्व भी मानक होता है उन्हें निश्चित रूप से लाभ मिलेगा, प्रतिभा में निखार आएगा. 

धनु - धनु राशि के छोटी कक्षाओं के विद्यार्थियों को नोट्स लिखकर याद करने चाहिए. विदेश जाकर कोई कोर्स करने की इच्छा है तो उसके लिए कठिन तैयारी करनी होगी. 

मकर - इस राशि के लोगों में बुद्धि और ज्ञान का विकास तो होगा ही भाग्य भी साथ देगा जिससे आपको अपने क्षेत्र में अच्छी सफलता हासिल होगी लेकिन इसमें दिमाग का इस्तेमाल भी करना होगा.  

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को जी तोड़ मेहनत करने पर ही सफलता मिल सकेगी, विषयों को गहराई से समझना होगा. कोई कोर्स करने के लिए विदेश भी जा सकते हैं. 

मीन - इस राशि के विद्यार्थी वर्ग मित्रों के संग बैठकर पढ़ते समय इस बात का ध्यान रखें कि सिर्फ पढ़ाई ही हो. ऐसा करने पर किस्मत साथ देगी और सफलता भी हाथ लगेगी. 

Trending news