Akshaya Tritiya पर लगेगा शुभ योगों का मेला, इन 4 राशियों पर कृपा करेंगी मां लक्ष्मी, मिलेगा खूब पैसा
Advertisement
trendingNow12206775

Akshaya Tritiya पर लगेगा शुभ योगों का मेला, इन 4 राशियों पर कृपा करेंगी मां लक्ष्मी, मिलेगा खूब पैसा

Shubh Yog on Akshaya Tritiya: ज्योतिष गणना के अनुसार इस दिन गजकेसरी योग बनेगा. इसके अलावा मंगल और बुध के मिलन से मीन राशि में धन योग भी बना हुआ है. इसके अलावा 10 मई को रवि योग भी बना रहेगा. इन सारे योग के साथ-साथ अक्षय तृतीया भी मनाई जाएगी. 

Akshaya Tritiya पर लगेगा शुभ योगों का मेला, इन 4 राशियों पर कृपा करेंगी मां लक्ष्मी, मिलेगा खूब पैसा

Akshaya Tritiya 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार हर साल वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीय तिथि पर अक्षय तृतीया मनाई जाती है. इस साल 10 मई को अक्षय तृतीया मनाई जाएगी. कहा जाता है कि इस दिन किए गए हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है. ज्योतिष शास्त्र की माने तो 10 मई यानी अक्षय तृतीया का दिन काफी खास होने वाला है. 

अक्षय तृतीया पर शुभ योग का मेला
ज्योतिष गणना के अनुसार इस दिन गजकेसरी योग बनेगा. इसके अलावा मंगल और बुध के मिलन से मीन राशि में धन योग भी बना हुआ है. इसके अलावा 10 मई को रवि योग भी बना रहेगा. इन सारे योग के साथ-साथ अक्षय तृतीया भी मनाई जाएगी. ये योग मिलकर 4 राशियों के जातकों को खूब सफलता और धनलाभ दिलाएंगे. आइए जानते हैं इन 4 राशियों के बारे में.

1. वृष राशि
वृष राशि के जातकों के लिए अक्षय तृतीया का दिन काफी शुभ माना जा रहा है. इस राशि के जातकों को मनचाही सफलता प्राप्त होगी. आय के नए स्त्रोत बनेंगे जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उन लोगों को काफी मुनाफा हो सकता है. निवेश करने के लिए समय अच्छा रहेगा, बाद में अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं. 

2. मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए अक्षय तृतीया का त्योहार शुभ समाचार साथ लेकर आएगा. इस समय आपके बैंक बेलेंस की स्थिति सही रहेगी. अगर कोई कोर्ट कचहरी संबंधित मामला है तो वो खत्म हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन किया जा सकता है, जिससे सैलरी में भी वृद्धि देखने को मिल सकती है. बहुत समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे.

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2024: आज अष्टमी पर मां दुर्गा की विशेष कृपा पाने के लिए जरूर करें इस चमत्कारी स्तोत्र का पाठ

 

3. तुला राशि
तुला राशि के लोगों के लिए 10 मई का दिन काफी भाग्यशाली रहने वाला है. जीवन में सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होगी. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगाी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी और आपकी सैलरी भी बढ़ाई जा सकती है. जो विद्यार्थी बाहर जाकर पढ़ने का विचार कर रहे हैं उनको सफलता मिल सकती है.

4. धनु राशि
धनु राशि के व्यापारियों के लिए अक्षय तृतीया काफी शुभ साबित होगा. इस समय निवेश से अच्छा मोटा फायदा हो सकता है. धन की बरकत होगी. आप किसी संपत्ति या वाहन के मालिक बन सकते हैं. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे. शादीशुदा लोगों को पार्टनर का भरपूर साथ मिलेगा और अविवाहित लोगों के लिए कोई रिश्ता आ सकता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news