Dream Meaning: बुरा समय समाप्त होने से पहले सपने में दिखती है ये चीज, जल्द खुशियां लौटने का है संकेत
Advertisement
trendingNow12213055

Dream Meaning: बुरा समय समाप्त होने से पहले सपने में दिखती है ये चीज, जल्द खुशियां लौटने का है संकेत

Sawapan Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में कुछ चीजों का दिखना शुभ माना गया है. कुछ सपने में व्यक्ति को भविष्य में घटने वाली घटनाओं को लेकर पहले से ही सचेत कर देते हैं. आज हम ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में जानेंगे जो व्यक्ति का बुरा समय खत्म होने की ओर इशारा करते हैं. 

 

dream meaning of waterfall

Shubh Sapne: ज्योतिष शास्त्र की स्वप्न शास्त्र भी व्यक्ति के जीवन में विशेष महत्व रखता है. सोते समय व्यक्ति को दिखने वाले सपनों के बारे में स्वप्न शास्त्र के जरिए ही जाना जा सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को सोते समय कई ऐसी चीजें दिख जाती हैं, जिनका संबंध भविष्य में घटने वाली घटनाओं से होता है. इतना ही नहीं, ये सपने में किसी न किसी घटना की ओर इशारा कर रहे होते हैं. 

स्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों का जिक्र किया है, जिनका सपने में दिखना शुभ होता है. वहीं, कुछ चीजों का दिखना अशुभ माना गया है. अगर इन सपनों को समय रहते ही समझ लिया जाए, तो भविष्य में घटने वाली घटनाओं से बचा जा सकता है. आज हम ऐसी कुछ चीजों के बारे में जानेंग, जो व्यक्ति का बुरा समय खत्म होने की ओर इशारा करती हैं. 

सपने में इन चीजों का दिखना माना जाता है शुभ 

पानी का झरना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पानी का झरना दिखमा शुभ माना गया है. अगर आपको सोते समय पानी का झरना या साफ सफेद पानी का झरना दिखाई देता है, तो समझ लें कि आपके जीवन में बस खुशियों का एंट्री होने वाली है. इस तरह के सपने व्यक्ति को दुखों का अंत होने का संकेत देते हैं. इस तरह के सपने में घर में खुशहाली आने की ओर इशारा करते हैं. 

Saturday Plant Remedies: करोड़पति बना देगा शनिवार के दिन इस पौधे का दान, घर में स्वयं दस्तक देंगी 'धन की देवी'
 

ऐसा सपना होता है अशुभ 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में गंदे पानी का झरना या फिर गर्म पानी का झरना देखना अशुभ माना गया है. अगर किसी जातक को ऐसा सपना दिखाई देता है,तो ये सपना भविष्य में आ रही परेशानियों का संकेत देते हैं. 

Astro Tips: खूबसूरती से होता है इस ग्रह का संबंध, कुंडली में इसके कमजोर होने पर ऐसा हो जाता है व्यक्ति का चेहरा
 

पक्षी की तरह उड़ते देखना 

स्वप्न शास्त्र में कई ऐसे सपने ऐसे बताए गए हैं, जो व्यक्ति के भविष्य के लिए अच्छे संकेत देते हैं. असल जिंदगी में भले ही व्यक्ति पक्षी की तरह नहीं उड़ सकता. लेकिन सपने में उसे किसी तरह की रोक नहीं है. अगर कोई व्यक्ति सोते समय खुद को उड़ता हुआ देखता है, तो इसे अच्छा संकेत माना जाता है. इस तरह का सपना देखना काफी शुभ माना गया है. इसका अर्थ होता है कि जल्द आपकी परेशानियों का अंत होने वाला है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news