Dream Meaning: सपने में अर्थी देखना शुभ या अशुभ? जलती हुई चिता देखने का मतलब भी जरूर जान लें
Advertisement
trendingNow12214755

Dream Meaning: सपने में अर्थी देखना शुभ या अशुभ? जलती हुई चिता देखने का मतलब भी जरूर जान लें

Sapne me arthi dekhna: स्वप्न शास्त्र में रात की नींद में देखे गए सपनों के मतलब बताए गए हैं. ये सपने शुभ और अशुभ दोनों ही तरह के प्रभाव डाल सकते हैं. सपने में अर्थी और चिता देखने के मलतब जानते हैं. 

Dream Meaning: सपने में अर्थी देखना शुभ या अशुभ? जलती हुई चिता देखने का मतलब भी जरूर जान लें

Dream Astrology: ज्‍योतिष की एक शाखा सपनों से भी जुड़ी हुई है. रात की नींद में देखे गए सपने भविष्‍य में होने वाली घटनाओं के बारे में शुभ-अशुभ संकेत देते हैं. ये सपने बताते हैं कि आने वाला समय आपके लिए कैसा रहेगा. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में सपनों के मतलब बताए गए हैं. आज हम कुछ ऐसे सपनों के बारे में जानते हैं जो जीवन पर बड़ा असर डाल सकते हैं. जैसे सपने में अर्थी देखना या सपने में जलती हुई चिता देखने का मतलब.  

सपने में अर्थी देखना: स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार सपने में अर्थी देखने का मतलब शुभ होता है. जिस व्‍यक्ति को मरा हुआ देखा है, ऐसा सपना उस व्‍यक्ति की उम्र बढ़ाता है. साथ ही धन लाभ होने के योग बनते हैं. अचानक कोई बड़ी खुशी या उपलब्धि मिल सकती है. 

सपने में खुद को मृत देखना: स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में आप खुद को मरा हुआ देखते हैं तो यह एक शुभ संकेत है. ऐसा सपने का मतलब है कि आपकी समस्याएं जल्द ही खत्म होने वाली हैं. साथ ही आपके जीवन में सकारात्‍मक बदलाव आने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें: 9 दिन बाद बन रहा कुबेर योग, एक रात में करोड़पति बन सकते हैं ये 3 राशि वाले लोग

सपने में पूर्वजों को देखना: यदि सपने में किसी ऐसे व्यक्ति को देखें जिसकी मृत्यु हो चुकी हो तो इसका अर्थ है कि आपको जल्‍द ही नौकरी-व्यापार में सफलता मिल सकती है. सपने में पूर्वजों को देखना उनका आशीर्वाद मिलना जीवन में बड़ी खुशी मिलने का इशारा है. ऐसा सपना बताता है कि आपके दिन फिरने वाले हैं. 

सपने में जीवित व्‍यक्ति को मृत देखना: सपने में किसी जीवित व्‍यक्ति को मृत देखना शुभ माना गया है. यह बताता है कि उस व्‍यक्ति की उम्र लंबी होगी. यदि किसी बीमार व्‍यक्ति को सपने में मरा हुआ देखें तो इसका मतलब है कि उसे बीमारी से राहत मिलने वाली है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news