Mangalwar Upay: मंगलवार में करें ये 5 चमत्कारी उपाय, हनुमान जी की कृपा से दूर होंगी सभी परेशानियां, मिलेगी सुख-शांति!
Advertisement
trendingNow12227082

Mangalwar Upay: मंगलवार में करें ये 5 चमत्कारी उपाय, हनुमान जी की कृपा से दूर होंगी सभी परेशानियां, मिलेगी सुख-शांति!

Tuesday Remedies: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन बजरंगबली की पूजा कर अपने संकटों से मुक्ति पा सकते हैं. हनुमान जी की कृपा जिस भी व्यक्ति पर रहती है उसके जीवन की समस्याएं कम हो जाती हैं.

Mangalwar Upay: मंगलवार में करें ये 5 चमत्कारी उपाय, हनुमान जी की कृपा से दूर होंगी सभी परेशानियां, मिलेगी सुख-शांति!

Mangalwar ke Upay: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन बजरंगबली की पूजा कर अपने संकटों से मुक्ति पा सकते हैं. हनुमान जी की कृपा जिस भी व्यक्ति पर रहती है उसके जीवन की समस्याएं कम हो जाती हैं और सुख-शांति का वास होता है. मंगलवार के दिन आप कुछ सरल से उपाय कर उनको प्रसन्न कर सकते हैं और विशेष आशीर्वाद की प्राप्ति कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

1. बिगड़े काम बनाने के लिए
अगर आपको अपने कार्यों में सफलता नहीं मिलती या फिर कार्यों में अधिकतर रुकावटें आ जाती हैं तो मंगलवार के दिन ये उपाय जरूर करें. मंगलवार के दिन हनुमान जी के साथ-साथ राम परिवार की भी पूजा अवश्य करें. ऐसा करने से रुके हुए कार्य पूरे होते हैं और सफलता की प्राप्ति होती है.

2. मंगल दोष से निवारण के लिए
अगर आपकी कुंडली में मंगल दोष है और उसका बुरा प्रभाव आपको अक्सर देखने को मिलता है तो ये उपाय आजमा सकते हैं. मंगलवार के दिन आप लाल मिर्च का दान जरूर करें. मान्यता है कि ऐसा करने से कुंडली में मंगल दोष का प्रभाव कम हो जाता है.

3. सफलता के लिए
अगर आप अपने कार्यक्षेत्र में सफलता पाना चाहते हैं, या फिर सरकारी नौकरी की चाह करते हैं तो मंगलवार के दिन ये उपाय करें. मंगलवार के दिन विधि विधान से हनुमान जी की पूजा करें और उनको पान अर्पित करें. ऐसा करने से सफलता हासिल होती है और कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बनते हैं.

4. वैवाहिक जीवन की समस्याओं के लिए
पति-पत्नी के बीच में अक्सर झगड़े होते रहते हैं या फिर हमेशा अनबन होती रहती है तो मंगलवार के दिन मसूर की दाल का दान करें. ऐसा करने से दांपत्य जीवन में मिठास आती है और पति पत्नी के बीच झगड़े कम होते हैं. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: किस दिन झाड़ू खरीदना होता है शुभ? जान लें सही वास्तु नियम, मां लक्ष्मी की कृपा से नहीं होगी आर्थिक तंगी

 

5. कर्ज मुक्ति के लिए
आपने कर्जा ले रखा है और कड़ी मेहनत के बाद भी आपसे वो कर्जा चुकाया नहीं जा रहा तो मंगलवार के दिन ऋण मोचन अंगारक स्त्रोत का पाठ भक्तिभाव से करें. इससे आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और कर्ज से मुक्ति मिल सकेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news