Akshaya Tritiya 2024: 10 मई को इन राशि वालों की कुंडली में बनेगा बेहद शुभ राजयोग, कुबेर देव होंगे मेहरबान
Advertisement
trendingNow12234042

Akshaya Tritiya 2024: 10 मई को इन राशि वालों की कुंडली में बनेगा बेहद शुभ राजयोग, कुबेर देव होंगे मेहरबान

Shubh Yog On Akshaya Tritiya: हिंदू धर्म शास्त्रों में अक्षय तृतीया का विशेष महत्व है. इस दिन अक्षय तृतीया पर गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि ये योग गुरु बृहस्पति और चंद्र देव के मिलने से बनता है. ज्योतिष शास्त्र में इसे बहुत ही शुभ माना गया है. जानें गजकेसरी योग किन लोगों के लिए लाभकारी होगा. 

 

akshaya tritiya 2024 lucky rashiyan

Akshaya Tritiya Gajkesari Yog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर तिथि का अपना महत्व बताया गया है. वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि के दिन अक्षय तृतीया पर्व मनाया जाता है. इस बार अक्षय तृतीया तिथि 10 मई के दिन पड़ रही है. हिंदू पंचांग के अनुसारइस बार अक्षय तृतीया का त्योहार बेहद खास होने वाला है, क्योंकि इस बार अक्षय तृतीया पर 100 साल बाद गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है.  

बता दें कि इस खास दिन देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि में विराजमान रहेंगे और इस दिन वृषभ राशि में चंद्रमा भी प्रवेश करेंगे. ऐसे में दोनों के साथ में युति होने से गजकेसरी योग का निर्माण होगा. ऐसे में कुछ राशि वालों के लिए ये समय बेहद लाभकारी रहने वाला है.  

Saturday Remedies: शनिवार की रात जिसने कर लिया ये उपाय उसकी पलट जाएगी किस्मत, उम्मीद से ज्यादा मिलेगा फल
 

इन रशियों के लिए लाभकारी होगा अक्षय तृतीया पर्व 

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि वालों के लिए अक्षय तृतीया का दिन बेहद खास रहने वाला है. इन राशि वालों के लिए  अक्षय तृतीया का दिन किसी वरदान से कम नहीं होगा. इस दिन गुरु और चंद्र की युति से इस राशि के लोगों के जीवन में विशेष बदलाव देखने को मिलेंगे. इस दौरान सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है. वहीं, आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा और बड़ो का सहयोग प्राप्त होगा.  

मिथुन राशि

बता दें कि अक्षय तृतीया का दिन मिथुन राशि वालों के लिए भी यादगार साबित होगा. इस दिन बनने वाला गजकेसरी राजयोग इन लोगों के लिए बहुत शुभ और अनुकूल परिणाम देने वाला साबित होगा. नौकरी कर रहे लोगों का स्थान परिवर्तन हो सकता है. आय में वृद्धि होने की संभवना है. वहीं, शादीशुदा लोगों के जीवन में खुशहाली बनी रहेगी. घर वालों क तरफ से खुशखबरी मिलेगी. पिता जी आपके कार्यों से प्रसन्न होंगे.  पैतृक संपत्ति से अचानक धनलाभ होने की संभावना है.   

Varuthini Ekadashi पर गलती से भी न खाएं ये 5 चीजें, पैसों से भरी तिजोरी तुरंत हो जाएगी, मिलेगा दुर्भाग्य का साथ
 

कुंभ राशि
 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अक्षय तृतीया का दिन कुंभ राशि वालोंके लिए बहुत लाभकारी रहने वाला है. जो लोग इस समय सोना-चांदी खरीदने की सोच रहे हैं, उनकी मनोकामना जल्द पूरी होगी. मां लक्ष्मी के साथ देव गुरु बृहस्पति का आशीर्वाद मिलेगा. सभी कार्यों में सफलता हासिल करेंगे. जीवन खुशहाल बनेगा और अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे. साथ ही, दोस्तों का साथ मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news