Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर भूलकर भी नहीं खरीदनी चाहिए ये चीजें, झेलनी पड़ सकती है जबरदस्त गरीबी
Advertisement
trendingNow12238084

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर भूलकर भी नहीं खरीदनी चाहिए ये चीजें, झेलनी पड़ सकती है जबरदस्त गरीबी

Akshaya Tritiya Shopping Tips: आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अक्षय तृतीया पर क्या नहीं खरीदना चाहिए. ये चीजें आपके घर में आर्थिक संकट ला सकती हैं और आपको दरिद्रता झेलनी पड़ सकती है.

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर भूलकर भी नहीं खरीदनी चाहिए ये चीजें, झेलनी पड़ सकती है जबरदस्त गरीबी

Akshaya Tritiya 2024 Date: वैदिक पंचांग के अनुसार वैशाख महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया मनाई जाती है. इस दिन कोई भी शुभ कार्य की शुरुआत करने से अक्षय फल की प्राप्ति होती है. इस साल अक्षय तृतीया का त्योहार 10 मई को मनाई जाएगी. इस पर्व पर धन की देवी यानी मां लक्ष्मी की पूजा करने का विधान है. इस दिन सोना चांदी खरीदने से बरकत आती है और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अक्षय तृतीया पर क्या नहीं खरीदना चाहिए. ये चीजें आपके घर में आर्थिक संकट ला सकती हैं और आपको दरिद्रता झेलनी पड़ सकती है.

1. न खरीदें काटेंदार चीजें
अक्षय तृतीया पर चाकू, कैंची, और सुई जैसी कांटेदार चीजें भूलकर भी नहीं खरीदनी चाहिए. इससे घर में नकारात्मकता आती है और पारिवारिक रिश्तों में दरारे आने लगती है. इसके अलावा बनते-बनते काम बिगड़ने लगते हैं और सफलता नहीं हासिल हो पाती है.

2. न खरीदें प्लास्टिक का सामान
अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर प्लास्टिक का सामान खरीदने से बचना चाहिए. मान्यताओं के अनुसार इस दिन प्लास्टिक का कुछ भी सामान खरीदने से दरिद्रता का सामना करना पड़ सकता है. व्यक्ति के जीवन से सुख-शांति चली जाती है.

3. काले रंग के कपड़े
अक्षय तृतीय पर भूलकर भी काले रंग के कपड़ों की खरीदारी नहीं करनी चाहिए. मान्यताओं के अनुसार काला रंग नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को बढ़ाता है. इसके अलावा आपको अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर काले रंग के कपड़े पहनने भी नहीं चाहिए.

यह भी पढ़ें: Laughing Buddha: घर-ऑफिस में लाफिंग बुद्धा रखने से पहले जान लें सही नियम, वरना हो सकता बड़ा नुकसान

 

4. काले रंग की चीजें
अक्षय तृतीया पर काले रंग की चीजों की खरीदारी से बचना चाहिए. इससे अशुभ परिणाम मिल सकते हैं. इसके अलावा आपके ग्रह दोष के बुरे प्रभाव को झेलना पड़ सकता है.

5. एल्युमिनियम के बर्तन 
अक्षय तृतीया पर एल्युमिनियम के बर्तन खरीदने से बचना चाहिए. कहा जाता है कि इन बर्तनों की खरीदारी से आपको आर्थिक तंगी और धन की हानि का सामना करना पड़ सकता है. इससे अशुभ परिणाम भी आपको मिल सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news