Relationship Tips: इतने दोस्तों के बीच कैसे जानें कौन है Good Friend? इन पॉइंट्स को करें नोट
Advertisement
trendingNow11741540

Relationship Tips: इतने दोस्तों के बीच कैसे जानें कौन है Good Friend? इन पॉइंट्स को करें नोट

How To Recognize True Friends: दोस्त हमारी लाइफ में काफी जरूरी माने जाते हैं. घर-परिवार के बाद अगर कोई सुख-दुख में साथ देता है, तो वो दोस्त ही होते हैं. ऐसे में कई दोस्तों के बीच सच्चे दोस्त को पहचानना काफी मुश्किल होता है. हम आपको बताएंगे कुछ टिप्स... 

 

Relationship Tips: इतने दोस्तों के बीच कैसे जानें कौन है Good Friend? इन पॉइंट्स को करें नोट

Good Friends Signs: दोस्ती निभाना हर किसी के बस की बात नहीं होती है. हमारी लाइफ में दोस्ती का हाथ तो हर कोई बढ़ाता है, लेकिन इसे निभाता कौन है, ये सिर्फ सच्चे दोस्त ही जानते हैं. जिन लोगों की लाइफ में ट्रू फ्रेंड्स होते हैं, उनपर लोग आंख बंद करके विश्वास करते हैं. अपने सीक्रेट्स शेयर करते हैं. इसलिए हर इंसान के लिए जरूरी है कि वो लाइफ में अच्छे दोस्त बनाए. ऐसे में दोस्ती करते समय उनकी कुछ क्वालिटीज पर जरूर ध्यान दें. इस तरह से आप अपने बहुत सारे फ्रेंड्स के बीच सच्चे दोस्तों की पहचान कर सकते हैं. आइय जानें कैसे...

1. हमेशा संपर्क में रहना- 
आजकल लोग काफी मतलबी होते जा रहे हैं. ऑफिस और काम के चलते टाइम न मिलने के कारण लोग दूर के दोस्तों को इतनी एहमियत नहीं देते हैं. ऐसे लोग सिर्फ जरूरत या काम पड़ने पर ही आपको याद करते हैं. लेकिन एक सच्चा दोस्त वहीं है, जो हमेशा समय पर आपका साथ दे. इतना ही नहीं सच्चे दोस्त दूर रहकर भी हमेशा आपके संपर्क में बने रहते हैं. मदद की जरूरत पड़ने पर वो एक कॉल या मैसेज में आपके सामने होते हैं. ये एक बेस्ट फ्रेंड या ट्रू फ्रेंड की पहचान है. 

2. दिखावा नहीं करते हैं- 
दोस्ती को हर किसी से हो जाती है, लेकिन इन सब में ट्रू फ्रेंड कौन है, ये जानना मुश्किल होता है. सच्चे दोस्तों की एक खास पहचान होती है, कि वो दिखावा नहीं करते हैं, और न ही उनके सामने आपको शो ऑफ करने की जरूरत पड़ती है. इस तरह आप बेस्ट फ्रेंड्स से अपनी बात खुलकर कह पाते हैं. वहीं नॉर्मल फ्रेंड्स के सामने दिल की बात कहने में लोग हिचकिचाते हैं और इंप्रेशन जमाने के लिए दिखावा और कभी झूठ का भी सहारा भी लेना पड़ता है.

3. प्रॉब्लम में साथ देते हैं- 
जो दोस्त दिखावटी और मतलबी होते हैं, वो आपके सामने केवल बड़ी-बड़ी बातें करते हैं. मौका आने पर आपकी मदद करने से कतरा जाएंगे. ऐसे दोस्त सिर्फ अच्छे दिनों में आपके साथ रहेंगे. आपका बुरा समय आते ही ऐसे दोस्त आपसे पीछा छुड़ाने की कोशिश में रहते हैं. लेकिन सच्चे दोस्त हमेशा आपके बुरे समय में साथ देते हैं. वो आपको किसी गलत राह पर जाने से भी रोकते हैं. बुरे समय में आपका साहस बढ़ाते हैं.

Trending news