Relationship tips: इन 5 तरीकों से पता करें आपका पार्टनर आपके लिए सीरियस है या सिर्फ कर रहा है टाइम पास
Advertisement
trendingNow11551676

Relationship tips: इन 5 तरीकों से पता करें आपका पार्टनर आपके लिए सीरियस है या सिर्फ कर रहा है टाइम पास

Committed relationship: अगर आप जानना चाहते हैं कि आपका पार्टनर सीरियस है या नहीं, तो आपको इन 5 बातोंं के बारे में जरूर ध्‍यान देना चाहिए. इससे आप समझ सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके लिए कमिटेड है या नहीं.    

फाइल फोटो

Signs of a committed relationship: अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपके साथ सिर्फ टाइम पास कर रहा है तो आप कुछ चीजों से इस बारे में पता लगा सकते हैं. जो लोग सीरियस रिलेशनशीप में रहते हैं वे अपने पार्टनर को हमेशा सपोर्ट करते हैं. सभी की जिंदगी में अच्‍छा-बुरा दौर आता है, ऐसे में क्‍या आपका पार्टनर आपके बुरे वक्‍त में साथ देता है? अगर नहीं, तो ये आपके लिए टेंशन की बात हो सकती है क्‍योंकि बुरे वक्‍त में सिर्फ अपने ही लोग काम में आते हैं. इसके अलावा आप इन बातों से भी अपने पार्टनर के बारे में जान सकते हैं.    

क्‍या सीक्रेट बात करते हैं शेयर   

अगर आप दोनों रिलेशन को लेकर सीरियस हैं, तो आपके बीच में कोई सीक्रेट्स नहीं होना चाहिए क्‍योंकि सबसे क्‍लोज आपके लिए आपका पार्टनर ही होता है. ऐसे में आप अपनी सभी बातों को अपने पार्टनर के साथ जरूर शेयर करें. 

फ्यूचर प्‍लान करें शेयर

अगर आपका पार्टनर आपके लिए जरा भी सीरियस होगा, तो वह आपको अपने फ्यूचर के बारे में जरूर बताएगा या आप भी इस बारे में पूछ सकती हैं. अगर आप दोनों एक-दूसरे को इस तरह की प्‍लानिंग शेयर करेंगे तो इससे दोनों का विश्‍वास बढ़ेगा. 

आपको समय दे रहा है या नहीं? 

आप अपने पार्टनर से रोज मिलें, यह तो मुश्किल होता है. लेकिन कुछ वक्‍त आपको जरूर बिताना चाहिए. अगर आपका पार्टनर इस तरह से आपको समय दे रहा है तो यह अच्‍छी बात है, लेकिन अगर ऐसा नहीं हो रहा है तो आपको अपने रिलेशन के बारे में जरूर सोचना चाहिए. अगर आपका पार्टनर हमेशा काम का बहाना बनाता है तो ऐसे में आप उसे समझा सकते हैं. 

एक-दूसरे का दें साथ 

जो लोग रिलेशन में हैं और उन्‍हें अपने पार्टनर का सपोर्ट नहींं मिल रहा है तो उप्‍हें रिलेशन के बारे में सोचाना चाहिए. जो शख्‍स आपको इमोशन और मोटिवेशन सपोर्ट नहीं कर सकता है, वह आगे कैसे आपको खुश रख पाएगा?

काम के वक्‍त साथ दिया!

जो लोग अपने पार्टनर को लेकर सीरियस रहते हैं, वे अच्‍छे-बुरे वक्‍त में उसका साथ देते हैं. अगर आपका पार्टनर आपके बुरे वक्‍त में आपको सपोर्ट नहीं कर रहा है तो इस बारे में आपको सोचना चाहिए.  

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news