Long Distance रिलेशनशिप में भूलकर भी नहीं करनी चाहिए ये 5 गलतियां, टूट सकता है रिश्ता!
Advertisement
trendingNow11603235

Long Distance रिलेशनशिप में भूलकर भी नहीं करनी चाहिए ये 5 गलतियां, टूट सकता है रिश्ता!

Mistakes in long distance relationship: बहुत सारे लोगों को लगता है कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप ज्यादा देर तक नहीं टिकते और छोटी छोटी बातों के कारण उनके रिश्‍ते में दरार आ जाती है.

Long Distance रिलेशनशिप में भूलकर भी नहीं करनी चाहिए ये 5 गलतियां, टूट सकता है रिश्ता!

Mistakes in long distance relationship: एक प्रेमी जोड़े या कपल के लिए लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को सही ढंग से चलाए रखना चुनौतीपूर्ण हो सकता है. बहुत सारे लोगों को लगता है कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप ज्यादा देर तक नहीं टिकते और छोटी छोटी बातों के कारण उनके रिश्‍ते में दरार आ जाती है. लेकिन यदि आप और आपका साथी स्थिर और विश्वासयोग्य हों तो आप इसे सफल बना सकते हैं. कुछ गलतियों से बचकर इस प्रकार की रिश्तों को संभालना आसान हो जाता है. आज हम आपको बताएंगे कि लंबी दूरी वाले रिश्तों में क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए.

झूठ न बोलें
जैसा कि हम सभी जानते हैं, जूठ जिंदगी में किसी भी रिश्ते को बर्बाद कर सकता है. दूरस्थ रिश्तों में झूठ बोलना और बातों को छिपाना आपके साथी के विश्वास को कम कर सकता है.

उम्मीदें न लगाना
रिश्ते से आप दोनों क्या चाहते हैं, इस बारे में अपेक्षाएं तय करना महत्वपूर्ण है. सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रतिबद्धता स्तर, संचार अपेक्षाओं और रिश्ते के अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में एक ही पृष्ठ पर हैं.

ज्यादा बातचीत नहीं करना
किसी भी रिश्ते में बातचीत करते रहना महत्वपूर्ण है, लेकिन लंबी दूरी के रिश्ते में यह विशेष रूप से जरूरी हो जाता है. सुनिश्चित करें कि आप एक दूसरे से बात करने के लिए नियमित समय निर्धारित करें और अपनी भावनाओं के बारे में खुले और ईमानदार रहें.

अत्यधिक जलन
समय-समय पर थोड़ी जलन महसूस करना स्वाभाविक है, लेकिन अत्यधिक जलन करना लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में एक वास्तविक समस्या हो सकती है. अपने साथी पर भरोसा करने की कोशिश करें और भरोसे की मजबूत नींव बनाने पर ध्यान दें.

एक-दूसरे के लिए समय न निकालना
जब आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हों तो अपनी ही ज़िंदगी में उलझ जाना आसान हो सकता है, लेकिन अपने पार्टनर के लिए समय निकालना जरूरी है. नियमित मिलने का प्लान बनाएं, तिथि रातें निर्धारित करें, और जुड़े रहने के अन्य तरीके खोजें.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news