Advertisement
trendingPhotos2237960
photoDetails1hindi

Laughing Buddha: घर-ऑफिस में लाफिंग बुद्धा रखने से पहले जान लें सही नियम, वरना हो सकता बड़ा नुकसान

Laughing Buddha Vastu Tips: हिन्दू धर्म में वास्तु शास्त्र बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार कई चीजों को रखना बेहद शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र में कई सारी ऐसी वस्तुएं बताई गई हैं जिन्हें घर में रखने से घर में सुख-शांति तो बनी रहती है साथ में आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है. इन्हीं में से एक हैं लाफिंग बुद्धा. इनकी मूर्ति को घर में रखने से नकारात्मकता दूर होती है और सुख शांति बनी रहती है. कई लोग अपने ऑफिस-घर में लाफिंग बुद्धा रखते हैं. लेकिन रखने से पहले सही नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है. आइए जानते हैं इन नियमों के बारे में.

1. किस तरह का लाफिंग बुद्धा रखें?

1/5
1. किस तरह का लाफिंग बुद्धा रखें?

बाजार कई प्रकार के लाफिंग बुद्धा उपलब्ध हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा के हाथ में धन की पोटली वाली प्रतिमा खरीदना ज्यादा फायदेमंद होता है. माना जाता है कि इससे घर की आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं.

2. कहां रखें?

2/5
2. कहां रखें?

वास्तु शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को घर के मुख्य द्वार के ठीक सामने रखना चाहिए. ध्यान रखें कि मूर्ति जमीन से कम से कम 30 इंच ऊंचे स्थान पर रखी हो. कहा जाता है कि इससे नेगेटिविटी दूर रहती है.

3. कहां न रखें

3/5
3. कहां न रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को रसोई, डायनिंग रूम या बेडरूम में नहीं रखना अशुभ होता है. इसके अलावा इसकी पूजा भी नहीं करनी चाहिए.

4. गिफ्ट वाला होता है शुभ

4/5
4. गिफ्ट वाला होता है शुभ

वास्तु शास्त्र की मानें तो लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को कभी भी अपने पैसों से नहीं खरीदना चाहिए. हमेशा दूसरे से मिले गिफ्ट में लाफिंग बुद्धा को घर में रखना चाहिए. मान्यता है कि इससे सुख-शांति बनी रहती है और परिवार में खुशहाली बनी रहती है.

5. साफ-सफाई

5/5
5. साफ-सफाई

अगर आप घर या ऑफिस में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखते हैं तो साफ-सफाई का भी ध्यान रखना चाहिए. ध्यान रखें कि कभी भी इस मूर्ति पर पैर न लगे.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़