Advertisement
trendingPhotos1941383
photoDetails1hindi

Multibagger Share: शेयर है या कुबेर का खजाना, 1058 रुपये पर पहुंच गया साढ़े 6 वाला शेयर

United Spirits Ltd Share Price: कुछ शेयर पर म‍िले र‍िटर्न के दम पर न‍िवेशक मालामाल हो जाते हैं. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा हुआ है तो आप इसे ताउम्र नहीं भूलेंगे. लेक‍िन इसके ल‍िए जरूरी होता है आपका धैर्य. क‍िसी भी शेयर में न‍िवेश करने के बाद यद‍ि आप लॉन्‍ग टर्म के लि‍ए इंतजार करते हैं तो आपकी भी लॉटरी लग सकती है.

1/4

ऐसा ही कुछ हुआ है ब्रिटेन की मल्‍टीनेशनल कंपनी डियाजियो के माल‍िकाना हक वाली यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड (USL) के साथ. इस कंपनी के शेयर ने न‍िवेशकों को छप्‍परफाड़ र‍िटर्न द‍िया है. यह स्‍टॉक शुरुआत से अ‍ब तक करीब 16000 प्रत‍िशत का र‍िटर्न दे चुका है.

2/4

अगर क‍िसी शख्‍स ने इस शेयर को लेने के बाद से अब तक बेचा नहीं होगा तो 10 हजार रुपये का न‍िवेश 16 लाख हो गया होगा. जी हां, 22 साल पहले यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड का शेयर 6.55 रुपये था. अब यह शेयर गुरुवार को बंद हुए कारोबारी सत्र में बढ़कर 1057.75 रुपये पर पहुंच गया.

3/4

शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल 1,097.40 रुपये और लो लेवल 730.90 रुपये है. कंपनी ने यूपी के शाहजहांपुर के अपनी 200 साल पुरानी यून‍िट को भी बंद कर द‍िया है. यह कंपनी मैकडॉवेल्स, रॉयल चैलेंज, स‍िग्‍नेचर, जॉनी वॉकर और ब्लैक डॉग नाम से शराब तैयार करती है.

4/4

प‍िछले एक महीने में ही शेयर में 6 प्रत‍िशत से ज्‍यादा की तेजी आई है. छह महीने में शेयर ने करीब 35 परसेंट का र‍िटर्न द‍िया है. शाहजहांपुर यून‍िट को बंद क‍िये जाने पर कंपनी की तरफ से जारी बयान में बताया गया क‍ि निदेशक मंडल ने बहु-वर्षीय आपूर्ति श्रृंखला दक्षता कार्यक्रम के तहत शाहजहांपुर की यून‍िट को बंद कर दिया.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़