Advertisement
trendingPhotos1908874
photoDetails1hindi

Jupiter: साल 2024 में इन राशियों के चमकेंगे किस्मत के सितारे, गुरु गोचर से मिलेगा मान-सम्मान और धन

Jupiter Transit in Taurus: बृहस्पति को सभी ग्रहों का गुरु माना जाता है. यही वजह है कि वैदिक ज्योतिष में उनको देवगुरु की संज्ञा दी गई है. वह जब भी राशि परिवर्तन करते हैं तो उसका व्यापक असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. गुरु अभी मेष राशि में संचरण कर रहे हैं, लेकिन अगले साल वह वृष राशि में प्रवेश कर जाएंगे.

भाग्य के कारक

1/5
भाग्य के कारक

सभी ग्रहों में गुरु का महत्वपूर्ण स्थान है. वह धनु और मीन राशि के स्वामी ग्रह माने जाते हैं और भाग्य, ऐश्वर्य, संतान, विवाह, धार्मिक कार्य, धन, दान-पुण्य आदि के कारक हैं. उनकी चाल परिवर्तन का इंसान के जीवन में गहरा असर पड़ता है. 

गुरु गोचर

2/5
गुरु गोचर

गुरु किसी भी राशि में रहने के लिए 13 महीने का समय लेते हैं. वह इस समय मेष राशि में विराजमान हैं, लेकिन नए साल 2024 के अप्रैल महीने में गुरु मेष राशि से निकलकर वृष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में कुछ राशि वालों के लिए नया साल लकी रहने वाला है. 

मेष राशि

3/5
मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए आने वाला नया साल खूब सारी खुशियां और पैसा लेकर आने वाला है. इस दौरान इस राशि के लोगों को अचानक से खूब सारा धन मिलेगा. ये लोग अपनी बोली से लोगों को आकर्षित करने में कमयाब रहेंगे. गुरु आपकी बचत खूब बढ़ावा देंगे, जिससे हर तरह के कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

सिंह राशि

4/5
सिंह राशि

साल 2024 सिंह राशि वालों के लिए लाभदायी रहने वाला है. इस समय नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. संतान की इच्छा रखने वाले लोगों को गुड न्यूज मिल सकती है. इस समय मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. बिजनेस में जबरदस्त मुनाफा होगा. जो जातक सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, उनको इसमें सफलता हाथ लगेगी. 

कन्या राशि

5/5
कन्या राशि

कन्या राशि वालों को गुरु ग्रह का गोचर अनुकूल परिणाम प्रदान करेगा. इस समय आपको भाग्य में वृद्धि होगी और रुके हुए काम बनेंगे. विदेश यात्रा के योग भी बनेंगे. गाड़ी या जमीन आदि खरीद सकते हैं. वहीं, अविवाहित लोग शादी के गठबंधन में बंध सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़