Advertisement
trendingPhotos2227009
photoDetails1hindi

Vastu Tips: किस दिन झाड़ू खरीदना होता है शुभ? जान लें सही वास्तु नियम, मां लक्ष्मी की कृपा से नहीं होगी आर्थिक तंगी

Broom Vastu Tips: सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. घर की हर चीज का संबंध वास्तु शास्त्र से होता है. अगर वास्तु के नियमों का पालन नहीं किया जाए तो गलत असर भी देखने को मिल सकता है. झाड़ू हर घर में होती है. हिन्दू धर्म में इसका संबंध धन की देवी मां लक्ष्मी, समृद्धि और आर्थिक स्थिति से बताया जाता है. इसी कारण से झाड़ू का वास्तु शास्त्र बहुत जरूरी हो जाता है. आज हम आपको झाड़ू से जुड़े कुछ वास्तु नियम बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

किस दिन झाड़ू खरीदना होता है शुभ?

1/5
किस दिन झाड़ू खरीदना होता है शुभ?

वास्तु शास्त्र के अनुसार शुक्रवार, मंगलवार के दिन झाड़ू खरीदना बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इससे मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और भाग्य का साथ मिलता है. इन दिनों के अलावा आप धनतेरस, दिवाली पर भी झाड़ू खरीद सकते हैं. इससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहती है.

पंचक में न खरीदें

2/5
पंचक में न खरीदें

वास्तु शास्त्र की मानें तो पंचक में झाड़ू खरीदना अशुभ माना जाता है. हिन्दू धर्म में पंचक का समय बेहद अशुभ माना जाता है. इस समय कोई भी मांगलिक कार्य करने की मनाही होती है. इससे शुभ परिणाम भी नहीं मिलते हैं.

 

शनिवार को खरीदना होता है अशुभ

3/5
शनिवार को खरीदना होता है अशुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन झाड़ू खरीदने से बचना चाहिए. इस दिन खरीदना अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इससे मां लक्ष्मी की कृपा नहीं मिलती है और आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है.

 

सोमवार को भी बचें

4/5
सोमवार को भी बचें

सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को भी झाड़ू खरीदने से बचना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार इस दिन झाड़ू खरीदने से धन हानि झेलनी पड़ सकती है. इसके अलावा कर्ज को बोझ भी झेलना पड़ सकता है.

 

इस दिशा में झाड़ू रखना होता है शुभ

5/5
इस दिशा में झाड़ू रखना होता है शुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू को घर की उत्तर-पश्चिम या पश्चिम दिशा में रखना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी अपनी कृपा बनाए रखती हैं. इसके अलावा आर्थिक समस्याएं भी दूर रहती हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़