Advertisement
trendingPhotos2192376
photoDetails1hindi

IPL 2024: RCB के खिलाफ राजस्थान ने क्यों पहनी फुल पिंक जर्सी? दिल जीत लेगा कारण, टॉस के समय दिखीं यह खास शख्स

Rajasthan Royals All-Pink Jersey: आईपीएल 2024 के 19वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की टीमें आमने-सामने हुईं. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. टॉस के समय फैंस की नजर सैमसन की जर्सी पर गई. आरसीबी के खिलाफ मैच में राजस्थान की टीम नई जर्सी में नजर आई. सैमसन की टीम पिंक जर्सी तो पहनती ही है लेकिन पूरी तरह पिंक जर्सी पहनकर पहली बार मैदान पर उतरी.

पूरी तरह पिंक जर्सी में राजस्थान की टीम

1/5
पूरी तरह पिंक जर्सी में राजस्थान की टीम

राजस्थान की टीम पूरी तरह पिंक जर्सी महिलाओं के सम्मान में पहनकर उतरी है. यह ग्रामीण भारत में महिला सशक्तिकरण के अभियान का हिस्सा है. फ्रेंचाइजी ने पिंक प्रॉमिस अभियान चलाया है. टीम ने इसी कारण यह जर्सी पहनी है.

आईपीएल से पहले लांच हुई थी जर्सी

2/5
आईपीएल से पहले लांच हुई थी जर्सी

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल से पहले ही फुल पिंक जर्सी लांच कर दी थी. 12 मार्च को कुमार संगकारा और राजस्थान के खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने जर्सी लांच में हिस्सा लिया था. इस पहल के तहत राजस्थान की टीम मैच के दौरान हर छक्के पर छह घरों को सौर ऊर्जा से चलने में मदद करेगी.

फ्रेंचाइजी ने क्या कहा?

3/5
फ्रेंचाइजी ने क्या कहा?

फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, ''पिंक प्रॉमिस मैच का उद्देश्य ग्रामीण भारत की प्रेरणादायक और सशक्त महिलाओं को टीम का समर्थन बढ़ाना है. फाउंडेशन की 'औरत है तो भारत है' की व्यापक दृष्टि ने उन सशक्त महिलाओं को कार्रवाई के लिए प्रेरित किया है जो सकारात्मक बदलाव के लिए बाधाओं को तोड़ रही हैं.''

पिंक सिंटी में पिंक नजारा

4/5
पिंक सिंटी में पिंक नजारा

पिंक सिटी जयपुर में इस मैच के दौरान पूरा गुलाबी नजारा देखने को मिला. खिलाड़ी पिंक जर्सी में नजर आए. दर्शकों ने पिंक झंडे लहराए और मैच देखने आईं स्पेशल महिला गेस्ट भी पिंक ड्रेस में नजर आईं.

टॉस के दौरान नजर आईं यह शख्स

5/5
टॉस के दौरान नजर आईं यह शख्स

राजस्थान की महिला सोलर इंजीनियर थावरी देवी टॉस के दौरान नजर आईं. उन्होंने पिंक प्रॉमिस को शुरू करने के लिए टॉस के समय संजू को एक सोलर लैंप सौंपा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़