Advertisement
trendingPhotos2212245
photoDetails1hindi

Aaj ka Rashifal 20 April 2024: शनिवार को बनेगा ध्रूव योग, मिथुन समेत इन राशियों को होगा फायदा, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj ka Rashifal 20 April 2024: शनिवार, 20 अप्रैल को पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र के साथ ही ध्रुव योग का निर्माण भी हो रहा है. शास्त्रों में ये योग स्थायी कार्यों के लिए शुभ माना जाता है. इस कारण से इस योग में किसी भवन या इमारत आदि का निर्माण करने से सफलता मिलती है. आइए जानते हैं मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल

1. मेष राशि

1/12
1. मेष राशि

कार्यस्थल के लोग मेष राशि के लोगों से घुलने-मिलने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन आपको प्रोफेशनल बने रहना है. व्यापारी वर्ग के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा, दिन के अंत तक लाभ कमाने में सफल होंगे. महिलाओं को शांत रहना है, घरेलू सदस्यों से कुछ तालमेल बिगड़ने की आशंका लग रही है. मन अशांत रह सकता है, तनाव लेने से बचना होगा.

 

2. वृष राशि

2/12
2. वृष राशि

इस राशि के लोगों को काम की शुरुआत में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. संपर्क मजबूत करें ग्राहक और आसपास के लोगों से तालमेल बनाएं. कपल्स की बात करें आप दोनों में से जिसने भी अलग होने का फैसला लिया था, उन्हें पछतावा होगा. समझदारी के साथ खरीदारी करें. शुगर पेशेंट को मीठे के सेवन पर कंट्रोल करना है.

 

3. मिथुन राशि

3/12
3. मिथुन राशि

जो लोग ट्रेडिंग करते हैं या ब्रोकर है, उन्हें अच्छा लाभ होने की संभावना है. युवाओं में नए विचारों का जन्म होगा, जिसके बाद से वह अपने काम स्वयं करते हुए नजर आएंगे. भाई-बहनों की सामान्य बातें भी आपको सुई की तरह चुभ सकती हैं. सेहत अच्छी बनी रहने से दिन को इंजॉय करेंगे.

4. कर्क राशि

4/12
4. कर्क राशि

इस राशि के लोग तुलनात्मक विचार से दूर रहें. व्यापारी वर्ग को ऑफिशियल मीटिंग गोपनीय रखनी है, जब तक डील पक्की न हो जाए इसकी खबर किसी को न होने दें. युवा वर्ग भीड़ भाड़ वाली जगह पर संभल कर रहे कीमती सामान चोरी होने की आशंका है. उठते-चलते वक्त अलर्ट रहें क्योंकि ठोकर लगने से पैरों में चोट लग सकती है.

5. सिंह राशि

5/12
5. सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों को भाग्य का सपोर्ट मिलेगा, जिसके चलते रिस्की काम में भी सफलता मिलेगी. युवा वर्ग को नए काम की शुरुआत के लिए पिता का समर्थन मिलेगा, साथ ही उनसे प्रेम और स्नेह भी भरपूर मिलेगा. सेहत सामान्य रहने वाली है, हां यदि किसी तरह की दवा का सेवन करते हैं तो उसे समय पर लें.

 

6. कन्या राशि

6/12
6. कन्या राशि

इस राशि के लोग काम को पूरी लगन के साथ करेंगे, जिसके परिणाम भी अपेक्षित मिलेंगे. युवा वर्ग दिखावे बाजी के जाल में फंसकर महिला मित्र पर ज्यादा धन खर्च कर सकते हैं. आज के दिन आपको आर्थिक तंगी जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

7. तुला राशि

7/12
7. तुला राशि

आज के दिन की गई यात्रा तुला राशि के लोगों के लिए बड़े काम की साबित हो सकती है, यात्रा से आपके काम तो बनेंगे. व्यवहार में थोड़ी सख्ती ही व्यापारी वर्ग को उधारी वसूली में मदद कराएगी, लेनदारे का साथ मित्रवत न हो. कपल्स का विवाह संबंध तय हो सकता है. फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव दिखेंगे, इससे जुड़ी कुछ जरूरी एक्सरसाइज भी करेंगे.

8. वृश्चिक राशि

8/12
8. वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों को नौकरी से असंतुष्टि हो सकती है, सैलरी, काम या बॉस के साथ कहा सुनी होने की आशंका है. युवा वर्ग इंप्रेस करने के लिए या वाहवाही लूटने में धन खर्च कर सकते हैं, तो वहीं गलत संगति भी आप पर बुरा प्रभाव डाल सकती है. क्रोध पर काबू रखें, मन अशांत होने के कारण छोटी-छोटी बातों को भी नोटिस करेंगे और मूड खराब करेंगे.

9. धनु राशि

9/12
9. धनु राशि

धनु राशि के लोग इष्ट आराधना से दिन की शुरुआत करें, जिन कार्यों को लेकर मन में शंका है वह भी पूरे होंगे. व्यापारी वर्ग को बड़े लेनदेन से बचना है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति को देखते हुए नुकसान होने की आशंका है. संतान को लेकर मन दुखी होगा, उनका गैर जिम्मेदार व्यवहार काम को अधूरा छोड़ने के साथ अन्य लोगों को परेशान भी कर सकता है.

 

10. मकर राशि

10/12
10. मकर राशि

ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है, इसलिए इस राशि के लोग रुके हुए कार्य को पुनः करने का प्रयास करें इस बार काम निश्चित रूप से संपन्न होंगे. फाइनेंस संबंधी कार्य परेशानी और बाधाओं के बाद पूरे हो जाएंगे. बातों को रखने के लिए और कहने के लिए सही समय का इंतजार करें. जिन लोगों को पहले से कब्जियत की समस्या है, वह  बादी चीजों के सेवन से परहेज करें. 

11. कुंभ राशि

11/12
11. कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों के कार्यों से कंपनी को अच्छा फायदा होगा, आपकी मेहनत और ईमानदारी प्रमोशन सूची में नाम दर्ज कराने में मदद करेगी. व्यवसाय संबंधित कुछ फायदेमंद स्थितियां बन रही हैं. युवा वर्ग भावनाओं पर नियंत्रण रखें क्योंकि एकदम से आपका मूड खराब होगा, जिसका पता कई लोगों को चल सकता है. 

12. मीन राशि

12/12
12. मीन राशि

इस राशि के लोगों की दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी, तो वही दिन के अंत तक आपको कुछ परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. काम के दौरान व्यापारी वर्ग कार्यस्थल पर मौजूद रहे, काम पूरा होने के बाद उसे चेक जरूर करें. पारिवारिक सदस्यों के बीच उचित सामंजस्य और प्रेम बना रहेगा. खांसी, जुकाम और एलर्जी जैसी समस्या होने की आशंका है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़