Taiwan China News: चीन ने चुन लिया ताइवान पर हमले का समय? ठीक इतने बजे कर रहा अटैक की प्रैक्टिस, भेजे प्लेन और जहाज
Advertisement
trendingNow11816375

Taiwan China News: चीन ने चुन लिया ताइवान पर हमले का समय? ठीक इतने बजे कर रहा अटैक की प्रैक्टिस, भेजे प्लेन और जहाज

Taiwan China Latest News: क्या चीन ने ताइवान पर हमले के लिए समय चुन लिया है? वह पिछले 2 दिनों से एक खास समय पर ताइवान पर अटैक की प्रैक्टिस कर रहा है, जिसे देख ताइपे भी चौकस हो गया है.  

 

Taiwan China News: चीन ने चुन लिया ताइवान पर हमले का समय? ठीक इतने बजे कर रहा अटैक की प्रैक्टिस, भेजे प्लेन और जहाज

PLA fighter plane and navy ship drill in Taiwan Strait: ताइवान को बार-बार बलपूर्वक खुद में मिलाने की धमकी देने वाला चीन अपनी करनी से बाज नहीं आ रहा है. उसने एक बार फिर ताइवान को डराने की कोशिश की है. ताइवानी मीडिया के मुताबिक सोमवार और मंगलवार को ताइवान के आसपास 11 चीनी फाइटर जेट्स और 5 नेवी के जहाज ट्रैक किए गए. चीनी सेना की गतिविधि देख ताइवान ने भी अपनी मिलिट्री को तुरंत गियर अप किया लेकिन चीनी सेना ताइवानी स्ट्रेट से आगे नहीं बढ़ी और वहीं से ड्रिल करके चली गई. 

सुबह 6 बजे मिलिट्री ड्रिल कर रहा चीन

ताइवानी मीडिया के अनुसार चीनी सेना (Taiwan China Latest News) की यह कोशिश दोनों दिन सुबह 6 बजे हुई. इस दौरान चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (People's Liberation Army) के 11 फाइटर प्लेन ताइवान के पास मंडराते नजर आए. उन 11 विमानों में से एक Shaanxi Y-8 प्लेन भी था. इस विमान को एंटी-सबमैरीन वारफेयर में माहिर माना जाता है. ताइवान के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में चीनी विमान दिखते ही तुरंत देश का एयर डिफेंस आइडेंटिफिकेशन जोन सक्रिय हो गया.

ताइवान की जवाबी कार्रवाई देख वापस मुड़ा

रिपोर्ट के मुताबिक चीनी प्लेन (PLA) और जहाज मंडराते देख ताइवान (Taiwan China Latest News) ने भी तुरंत अपने लड़ाकू विमान और नेवी के जहाजों को एक्टिव किया. साथ ही जमीन पर बने मिसाइल सिस्टम को भी किसी इमरजेंसी से निपटने के लिए सक्रिय किया गया. इस दौरान चीनी सेना की गतिविधियों पर पूरे समय निगाह बनाए रखी गई. ताइवानी सेना की अलर्टनेस देख किसी भी चीनी लड़ाकू विमान या नेवी के जहाज ने ताइवानी स्ट्रेट को पार करने की हिम्मत नहीं की और वहीं से वापस लौट गए. 

सलामी टेक्टिक्स का इस्तेमाल कर डराने की कोशिश

ताइवान (Taiwan China Latest News) की मीडिया के अनुसार चीनी सेना (PLA) सितंबर 2019 के बाद से लगातार सलामी टेक्टिक्स का इस्तेमाल कर ताइपे को डराने की कोशिश कर रही है. अगस्त महीने की बात करें तो अब तक चीन के 57 नेवल शिप और 83 मिलिट्री एयरक्राफ्ट ताइवान स्ट्रेट के आसपास डिटेक्ट किए जा चुके हैं. रक्षा जानकारों के मुताबिक इस तरह अपना सैन्यबल दिखाकर चीन, ताइवान को संदेश देना चाहता है कि वह खुद ही उसमें विलय का फैसला कर ले वरना उसके पास ताकत का इस्तेमाल भी कर सकता है. 

(एजेंसी एएनआई)

Trending news