चटपटे स्नैक्स बनाने के लिए महिला ने यूज किया अंडर आर्म का पसीना, बड़े चाव से खाते हैं लोग
Advertisement
trendingNow12231264

चटपटे स्नैक्स बनाने के लिए महिला ने यूज किया अंडर आर्म का पसीना, बड़े चाव से खाते हैं लोग

Japanese Dish: जापान में इन दिनों एक अनोखा खाने का ट्रेंड सुर्खियों में है. यहां हमेशा की तरह हाथों से नहीं बल्कि बगल के बालों से "ओनिगिरी" यानी चावल की गोल गोल गेंदें बनाई जा रही हैं. 

 

चटपटे स्नैक्स बनाने के लिए महिला ने यूज किया अंडर आर्म का पसीना, बड़े चाव से खाते हैं लोग

Armpit Sweat Dish: जापान में इन दिनों एक अनोखा खाने का ट्रेंड सुर्खियों में है. यहां हमेशा की तरह हाथों से नहीं बल्कि बगल के बालों से "ओनिगिरी" यानी चावल की गोल गोल गेंदें बनाई जा रही हैं. ये पारंपरिक तरीका छोड़कर कुछ युवा रसोइये चावल की इन स्वादिष्ट गेंदों को गूंथने और बनाने के लिए अपने बगल का इस्तेमाल कर रहे हैं. ये अनोखा तरीका सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है और जापानी खाने की संस्कृति में एक नयापन ला रहा है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (SCMP) की रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्रक्रिया को शुरू करने से पहले खाने की चीजों और शरीर के उन अंगों को अच्छे से साफ कर लिया जाता है जो चावल के सीधे संपर्क में आते हैं.

Desi Jugaad: ऐसा बिस्तर जिसपर सो भी सके, मन चाहे तो गाड़ी बनाकर चला भी सके; भरोसा नहीं तो खुद देख लें

बगल के पसीने वाला डिश

इसके बाद रसोइये थोड़ा व्यायाम करके पसीना लाते हैं और फिर हाथों की जगह अपने बगल का इस्तेमाल करके चावल की गेंदों को आकार देते हैं. जापान में ये बगल से बनाई गई ओनिगिरी खास रेस्टोरेंट्स में बिक रही हैं और खास बात ये है कि इनकी कीमत आम ओनिगिरी से दस गुना ज्यादा है. इन अनोखे ओनिगिरी को लेकर लोगों की राय भी बंटी हुई है. कुछ लोगों को खाने में कोई खास फर्क नहीं लगता तो वहीं कुछ लोगों को ये तरीका बड़ा ही अजीब और थोड़ा घिनौना लगता है. इन मिश्रित प्रतिक्रियाओं को देखते हुए कुछ रेस्टोरेंट्स ऐसे भी हैं जो अपने ग्राहकों को ये ओनिगिरी बनाने की प्रक्रिया दिखाते हैं ताकि उनकी जिज्ञासा शांत हो सके.

यह भी पढ़ें: Funny Video: दूल्हे ने जबरदस्ती खिलाया रसगुल्ला, नाराज दुल्हन ने पीट-पीटकर कर दिया बुरा हाल!

जापान में खूब छाया हुआ है ये डिश

वैज्ञानिकों का भी इस ट्रेंड को लेकर अपना मत है. साल 2013 की एक रिसर्च के मुताबिक बगल के बालों का भी अपना ही महत्व होता है. इस रिसर्च में बताया गया है कि बगल के पसीने में ऐसे विशेष केमिकल (pheromones) होते हैं जिन्हें सूंघने या चखने से इंसानों की भावनाओं पर असर पड़ सकता है. ये बगल वाला ट्रेंड भले ही सुर्खियों में छाया हुआ है, पर हर कोई इससे खुश नहीं है. सोशल मीडिया पर इस तरीके को लेकर काफी बहस हो रही है. कुछ लोगों का कहना है कि साफ-सफाई का ध्यान रखा जाए तो खाने बनाने के नए तरीके आजमाने में कोई बुराई नहीं है. वहीं, कुछ लोगों को इस अनोखे तरीके से सेहत को नुकसान पहुंचने का डर सता रहा है.

TAGS

Trending news