केरल में समंदर किनारे बहकर आई व्हेल मछली, देखने वालों की फटी की फटी रह गई आंखें
Advertisement
trendingNow12232680

केरल में समंदर किनारे बहकर आई व्हेल मछली, देखने वालों की फटी की फटी रह गई आंखें

Kerala Whale Video: केरल के समुद्र तट पर एक बहुत बड़ी व्हेल शार्क मरी हुई पाई गई, जिसे देखकर लोग दंग रह गए. ये दुर्लभ और खूबसूरत जीव समुद्र तट पर किनारे दिखाई दिया. ये नजारा सोशल मीडिया पर मशहूर Vlogettan नाम से पहचाने जाने वाले अभिनीश गोपकुमार ने अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर किया.

 

केरल में समंदर किनारे बहकर आई व्हेल मछली, देखने वालों की फटी की फटी रह गई आंखें

Whale At Kerala Beach: केरल के समुद्र तट पर एक बहुत बड़ी व्हेल शार्क मरी हुई पाई गई, जिसे देखकर लोग दंग रह गए. ये दुर्लभ और खूबसूरत जीव समुद्र तट पर किनारे दिखाई दिया. ये नजारा सोशल मीडिया पर मशहूर Vlogettan नाम से पहचाने जाने वाले अभिनीश गोपकुमार ने अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर किया. केरल के त्रिशूर में रहने वाले गोपकुमार अक्सर सोशल मीडिया पर वहां पाए जाने वाले समुद्री जीवों के बारे में रोचक जानकारियां शेयर करते हैं. वो इलाके के प्राकृतिक खूबसूरती को लोगों तक पहुंचाने के लिए जाने जाते हैं और उनके काफी फॉलोअर्स हैं.

यह भी पढ़ें: सिंगापुर एयरलाइन्स ने इंडियन कपल को 2 लाख रुपये देने को कहा, जानें आखिर क्या है वजह

केरल बीच के करीब दिखा बहुत बड़ा व्हेल

वायरल हो रहे वीडियो में, समुद्र तट पर पड़ी हुई व्हेल शार्क का विशाल आकार साफ देखा जा सकता है. इसे देखकर आसपास के लोग इकट्ठा होकर हैरान हो जाते हैं. बताया जा रहा है कि इस जीव का वजन करीब 21 टन है. इसे समुद्र तट से हटाना बहुत मुश्किल था और इस काम के लिए दो बड़े खुदाई करने वाले जेसीबी मशीनों की मदद लेनी पड़ी. शुरू में तो ये व्हेल शार्क जिंदा दिख रही थी और थोड़ी हरकत भी कर रही थी, लेकिन आखिर में वो बच नहीं पाई. समुद्र तट से हटाने की कोशिश के दौरान वो बेजान सी पड़ी हुई दिखाई दे रही थी.

 

 

यह भी पढ़ें: गोदभराई के लिए भेजा 'संदिग्ध निमंत्रण', मेहमानों ने जैसे ही पढ़ा तो उड़ गए होश

वीडियो वायरल होने पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

हालांकि स्थानीय लोगों ने इस खूबसूरत जीव को बचाने की बहुत कोशिश की, मगर उसका बहुत बड़ा आकार और वजन बचाव कार्य में बड़ी रुकावट बन गया. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब देखा गया. अब तक इसे 21 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो देखने वालों की प्रतिक्रियाएं भी अलग-अलग रहीं. बहुत से लोगों को इस खूबसूरत समुद्री जीव की मौत का दुख हुआ. कुछ लोगों का कहना था कि शायद ये व्हेल शार्क बुढ़ापे की वजह से मारी गई होगी. वहीं कुछ लोगों को इस विशालकाय और शांत स्वभाव के जीव के लिए काफी दुख हुआ. गौरतलब है कि ये व्हेल शार्क सिर्फ प्लवक खाती है और किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाती.

Trending news