क्या आपने कभी खाई है सोने-चांदी की पानीपुरी? Video देखकर लोगों की उड़ गई नींद
Advertisement
trendingNow12204789

क्या आपने कभी खाई है सोने-चांदी की पानीपुरी? Video देखकर लोगों की उड़ गई नींद

Viral Video: भारत अपनी लजीज स्ट्रीट फूड के लिए तो जाना जाता है, लेकिन हाल के कुछ सालों में सोशल मीडिया पर कुछ अजीबोगरीब खाने के एक्सपेरिमेंट भी देखने को मिले हैं, जिन्हें देखकर कुछ लोगों को तो मजा आता है, तो कुछ लोगों को घिन आ जाती है.

 

क्या आपने कभी खाई है सोने-चांदी की पानीपुरी? Video देखकर लोगों की उड़ गई नींद

Golden Panipuri: भारत अपनी लजीज स्ट्रीट फूड के लिए तो जाना जाता है, लेकिन हाल के कुछ सालों में सोशल मीडिया पर कुछ अजीबोगरीब खाने के एक्सपेरिमेंट भी देखने को मिले हैं, जिन्हें देखकर कुछ लोगों को तो मजा आता है, तो कुछ लोगों को घिन आ जाती है. ऐसा ही एक अजीब एक्सपेरिमेंट हमारी पसंदीदा पानीपुरी के साथ गुजरात के अहमदाबाद की सड़कों से सामने आया है. वहां एक स्ट्रीट फूड दुकानदार ने परंपरागत पानीपुरी को मेवे और ठंडई के साथ परोसकर इसे नया रूप दे दिया है. वैसे तो बहुत से लोग सड़क किनारे लगे ठेलों पर खाना पसंद करते हैं, लेकिन वहां साफ-सफाई और पानी की गुणवत्ता को लेकर हमेशा शंका बनी रहती है.

यह भी पढ़ें: स्विटजरलैंड से ज्यादा खूबसूरत नजारे कश्मीर की वादियों में... IIM पासआउट ने दिखलाएं धांसू तस्वीरें

सोने-चांदी वाली पानीपुरी

व्लॉगर्स के मुताबिक, शेयर-ईट साफ-सुथरे तरीके से तली हुई पानीपुरी परोसने वाला देश का पहला फूड विक्रेता होने का दावा करता है. उनकी इस खास पानीपुरी में छह पूरी होती हैं, जिनमें मेवे, ठंडई के साथ सोने और चांदी की वर्क भी डाली जाती है. साफ-सफाई का तो ध्यान रखा गया है, लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं मिलीजुली हैं. कुछ लोग इस नई चीज को पसंद कर रहे हैं, तो वहीं कुछ का कहना है कि ओवर हाइप्ड चीज है. वीडियो में, फुटेज ये दिखाता है कि कैसे दुकानदार सोने की थाली में परोसे जाने वाले इस खास पकवान को बनाता है. इसमें छह पूरी होती हैं, जिन्हें बिल्कुल क्रिस्पी और एकदम सही तरीके से तला जाता है. 

 

 

आखिर कैसे बनाए जाते हैं बेहद खास गोलगप्पे

दुकानदार हर पूरी में कटे हुए बादाम के साथ कुछ काजू और पिस्ता की गिरी भी डालता है. स्वाद को और बढ़ाने के लिए वो इन गोलगप्पे में भरपूर मात्रा में शहद डालता है और साथ में छह छोटे गिलासों में ठंडाई भी देता है. आखिर में, वो हर पूरी को सोने और चांदी की वर्क से सजाता है. वीडियो शेयर करते हुए व्लॉगर ने लिखा, "गोल्ड एंड सिल्वर पानीपुरी. ऐसा दावा किया गया है कि शेयरईट भारत का पहला हाइजीनिक लाइव फ्राइड पानी पूरी बनाने वाली शॉप है. असल में इसका स्वाद बहुत अच्छा है, ये ज़ाहिर सी बात है कि ये मीठा होता है, तली हुई पूरी और बाकी चीजें एक साथ बहुत अच्छी लगती हैं. अगर आपको मीठा पसंद है तो ये आपको ज़रूर पसंद आएगा."

TAGS

Trending news