अलका से अस्तित्व बनकर गर्लफ्रेंड से रचाई शादी, पढ़ें जरा हटके वाली LOVE STORY!
Advertisement
trendingNow12004910

अलका से अस्तित्व बनकर गर्लफ्रेंड से रचाई शादी, पढ़ें जरा हटके वाली LOVE STORY!

MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर के एक ट्रांसजेंडर व्यक्ति ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत अपनी लंबे समय से गर्लफ्रेंड के साथ कानूनी तौर पर शादी कर ली. अब वे जीवन भर के लिए एक-दूसरे के साथी बन गए. पुरुष पहचान अपनाने से पहले अस्तित्व सोनी, अलका के नाम से जाने जाते थे.

अलका से अस्तित्व बनकर गर्लफ्रेंड से रचाई शादी, पढ़ें जरा हटके वाली LOVE STORY!

Unique Love Story: मोहब्बत की कोई वजह, कोई सीमा, कोई दूरी नहीं होती. प्यार का मकसद हमेशा से दो लोगों को एक साथ लाना और उन्हें सदियों तक साथ चलना है. एक अनोखी लव स्टोरी वायरल हो रही है. मध्य प्रदेश के इंदौर के एक ट्रांसजेंडर व्यक्ति ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत अपनी लंबे समय से गर्लफ्रेंड के साथ कानूनी तौर पर शादी कर ली. अब वे जीवन भर के लिए एक-दूसरे के साथी बन गए. पुरुष पहचान अपनाने से पहले अस्तित्व सोनी, अलका के नाम से जाने जाते थे. उन्होंने एक फैमिली कोर्ट में आस्था से शादी की. इस सभ्य समारोह में दोनों पक्षों के परिवार के सदस्यों ने हिस्सा लिया.

गर्लफ्रेंड से शादी रचाने के लिए बना अस्तित्व

अलका सोनी के नाम से अब तक जिंदगी बिताने के बाद उन्हें नया नाम मिल गया. अब वह एक महिला नहीं बल्कि पुरुष के तौर पर जीवन बिताना शुरू करेंगे. अपने 47वें बर्थडे पर अस्तित्व ने अपना लिंग परिवर्तन सर्जरी करवाई औप फिर अपना नाम बदल लिया. यह अनोखी शादी तब हुई जब अक्टूबर में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि विषमलैंगिक संबंधों में ट्रांसजेंडर व्यक्तियों को मौजूदा कानूनों के तहत शादी करने का अधिकार है. फिलहाल यह जोड़ी सोमवार को अग्नि के चारों ओर फेरे लेकर शादी करेगा. अपनी शादी से पहले कपल ने इंदौर के डिप्टी कलेक्टर रोशन राय को एक आवेदन देकर अपनी स्थिति बताई थी.

कैसे इस शादी के लिए तैयार हुए आस्था-अस्तित्व

कलेक्टर द्वारा जांच के बाद उनका एप्लिकेशन मान लिया गया है. इसके बाद कलेक्टर ने दोनों ही पक्षों के परिवार को सूचित कर दिया गया. दोनों की तस्वीर काफी वायरल हो रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले हफ्ते अस्तित्व और आस्था ने अपने साथ दो गवाह ले आएं. साथ ही एक संयुक्त गवाह की मौजूदगी में अपना मैरिज सर्टिफिकेट प्राप्त किया. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर काफी लाइक की जा रही है. आस्था ने अपने बयान में कहा कि हम लोगों ने एक-दूसरे को अच्छे से समझने के बाद ही यह बड़ा फैसला लिया. इस फैसले से पहले कई महीनों तक इस पर विचार किया.

Trending news