Strange Ice Cream: दुनिया की अनोखी आइसक्रीम, आग पर रखने से भी नहीं पिघलती; कीमत जान उड़ जाएंगे होश
Advertisement
trendingNow11258067

Strange Ice Cream: दुनिया की अनोखी आइसक्रीम, आग पर रखने से भी नहीं पिघलती; कीमत जान उड़ जाएंगे होश

New Chinese Ice Cream: चीन में एक ऐसी अजीबोगरीब आइसक्रीम बनाई गई है कि जो पिघलती नहीं है. लोगों ने आइसक्रीम को आग पर रख दिया तब भी वह नहीं पिघली. ये बात हैरान करने वाली है.

अनोखी Ice Cream.

Strange Ice Cream Of China: दुनिया में कई अजीबोगरीब चीजें (Strange Things) हैं लेकिन इसके बारे में जानकर आप जरूर ही हैरत में पड़ जाएंगे. सोशल मीडिया (Social Media) पर चीन (China) की एक नई आइसक्रीम की चर्चा जोर-शोर से हो रही है, जो आग पर रखने से भी नहीं पिघलती है. कई लोगों ने आइसक्रीम (Ice Cream) को लाइटर (Lighter) भी दिखाया लेकिन तब भी आइसक्रीम नहीं पिघली. बता दें कि इस आइसक्रीम को एक कमरे में 88 डिग्री फारेनहाइट के तापमान पर 1 घंटे तक रखा गया, लेकिन तब भी चीन की इस नई आइसक्रीम को पिघलाने में कामयाबी नहीं मिली.

किस चीज से बनी है अजीबोगरीब आइसक्रीम?

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, लोग इस अजीबोगरीब आइसक्रीम के बारे में जानकर अलग-अलग तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. बड़ी संख्या में लोग जानना चाहते हैं कि आखिर चीन की इस नई आइसक्रीम में ऐसा क्या मिलाया गया है कि ये आग पर रखने से भी नहीं पिघलती है. एक यूजर ने पूछा कि अगर ये आइसक्रीम आग पर भी नहीं पिघल रही है तो क्या खाने के बाद पेट में जाकर वहां पिघलेगी?

इतनी है आइसक्रीम की कीमत

गौरतलब है कि इस आइसक्रीम के बारे में जानने के बाद एक अन्य यूजर ने पूछा कि आइसक्रीम किस चीज से बनी जो इसे इतना मजूबत रखती है. जान लें कि इस अजीबोगरीब आइसक्रीम का नाम Chicecream बताया जा रहा है. इसकी कीमत 8.20 यूरो यानी करीब 656 रुपये है यानी एक Chicecream खाने के लिए आपको महंगी कीमत चुकानी होगी.

आइसक्रीम बनाने में हुआ इस खास चीज का इस्तेमाल

आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी ने बताया है कि इसमें कैरेजेनन गम (Carrageenan Gum) मिलाया गया है जो आइसक्रीम को अपना आकार बनाए रखने में मदद करता है. उन्होंने आगे कहा कि आइसक्रीम को बेक करके या आग पर रखकर उसकी गुणवत्ता का पता करना साइंटिफिक तरीका नहीं है. आइसक्रीम को बनाने में नेशनल स्टैंडर्ड का पालन किया गया है. कैरेजेनन गम दूध के प्रोटीन को स्थिरता बनाए रखने में मदद करता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news