पैसे नहीं है, चुरा लो: यहां एक शहर के बराबर बिक रहा आइलैंड, साथ में दो छोटे आइलैंड बिल्कुल फ्री
Advertisement
trendingNow12230037

पैसे नहीं है, चुरा लो: यहां एक शहर के बराबर बिक रहा आइलैंड, साथ में दो छोटे आइलैंड बिल्कुल फ्री

Trending News: कुछ इसी अंदाज में स्कॉटलैंड के वेस्ट कोस्ट पर एक खूबसूरत 453 एकड़ का प्राइवेट आइलैंड बिक रहा है. यह रेतीले समुद्र तटों, सात घरों, एक पब, एक हेलीपैड और काले चेहरे वाली भेड़ों के झुंड के साथ आता है.

 

पैसे नहीं है, चुरा लो: यहां एक शहर के बराबर बिक रहा आइलैंड, साथ में दो छोटे आइलैंड बिल्कुल फ्री

Sanda island: आपने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक रील को तो जरूर देखा होगा, जिसमें एक दुकानदार अपनी दुकान की चीजें बेचने के लिए बिजी मार्केट में लोगों से कह रहा- पैसे नहीं है, चुरा लो, पांच सौ में-पांच सौ में. कुछ इसी अंदाज में स्कॉटलैंड के वेस्ट कोस्ट पर एक खूबसूरत 453 एकड़ का प्राइवेट आइलैंड बिक रहा है. यह रेतीले समुद्र तटों, सात घरों, एक पब, एक हेलीपैड और काले चेहरे वाली भेड़ों के झुंड के साथ आता है. सैंडा आइलैंड स्कॉटलैंड और उत्तरी आयरलैंड के बीच स्थित है. यह किंटायर प्रायद्वीप के दक्षिणी सिरे से दूर है, जिसे 1977 के पॉल मैककार्टनी और विंग्स के गीत "मुल ऑफ किंटिरे" द्वारा मशहूर किया गया था.

यह भी पढ़ें: Desi Jugaad: ऐसा बिस्तर जिसपर सो भी सके, मन चाहे तो गाड़ी बनाकर चला भी सके; भरोसा नहीं तो खुद देख लें

सालों से राजाओं-संतों और साधुओं से रहा नाता

सालों से इस आइलैंड का राजाओं, संतों और साधुओं से नाता रहा है. यहां तक कि स्कॉटलैंड के राजा रॉबर्ट द ब्रूस और नॉर्वे के राजा हाकोन भी यहां आ चुके हैं. यहां के चैपल (छोटा चर्च) का संबंध सेंट कोलंबा और सेंट निनियन से भी बताया जाता है. इस आइलैंड के कई मालिक रहे हैं, लेकिन सबसे फेमस रॉक बैंड क्रीम के जैक ब्रूस रहे हैं. इस आइलैंड तक जाने के लिए आप या तो नाव ले सकते हैं या हेलीकॉप्टर से जा सकते हैं. यहां हरे-भरे खेतों और चट्टानों के बीच सात घर बने हुए हैं - चार उत्तरी छोर पर और तीन दक्षिणी छोर पर, एक खूबसूरत लाइट हाउस के ठीक बगल में, जो एक चट्टान पर खड़ा है.

ये आइलैंड 26 लोगों के रहने के लिए काफी

ये आइलैंड 26 लोगों के रहने के लिए काफी है, इतने लोग यहां के "बायरन डारंटन टैवर्न" में भी आराम से पार्टी कर सकते हैं. इस पब का नाम एक जहाज के नाम पर रखा गया है जो 1946 में इसी आइलैंड के पास समुद्र में डूब गया था. साल 2003 में डिक और मेग गैनॉन नाम के लोगों ने ये पब शुरू किया था. कई सालों तक ये पब नाव से आने वाले लोगों के लिए खुला रहा, लेकिन 2010 में स्विट्जरलैंड के बिजनेसमैन मिची मायर द्वारा ये आइलैंड खरीदे जाने के बाद ये पब बंद हो गया.

यह भी पढ़ें: Funny Video: दूल्हे ने जबरदस्ती खिलाया रसगुल्ला, नाराज दुल्हन ने पीट-पीटकर कर दिया बुरा हाल!

इस आइलैंड में पब और हाई-एंड रेंट पर रूम भी

ये आइलैंड बेचने वाली कंपनी के स्कॉटलैंड हेड टॉम स्टीवर्ट-मूर के मुताबिक, यहां का पब बर्फीली महीनों में खुलता था और अखबारों में भी इसकी काफी चर्चा होती थी. उन्होंने आगे बताया कि नए मालिक के लिए ये कई तरह के मौके देता है. वो चाहें तो इसे अपने निजी आराम के लिए रख सकते हैं या फिर इसे किराए पर देकर या फिर यहां हाई-एंड रेंट पर रूम देकर कमाई कर सकते हैं. इसके अलावा, वो चाहें तो वेस्ट कोस्ट आने-जाने वाले लोगों के लिए फिर से पब खोल सकते हैं.

इस आइलैंड को बेचने वाली कंपनी का कहना है कि इसे खरीदने के लिए कम से कम £2.5 करोड़ यानी लगभग $3.1 करोड़ डॉलर (करीब 25 करोड़ रुपये) देने होंगे. इतना ही नहीं, इस डील में आपको दो और छोटे द्वीप भी मिल जायेंगे - 31.72 एकड़ का शीप आइलैंड और सिर्फ 4.41 एकड़ का छोटा ग्लूनीमोर आइलैंड.

TAGS

Trending news