इंग्लैंड से मुंहबोले बेटे से मिलने इंडिया आई जूली, भगवान राम के प्रति है बेहद आस्था
Advertisement
trendingNow12062662

इंग्लैंड से मुंहबोले बेटे से मिलने इंडिया आई जूली, भगवान राम के प्रति है बेहद आस्था

Trending: उत्तर प्रदेश के आगरा में इंग्लैंड की 65 वर्षीय महिला जूली बेंटेले अपने मुंहबोले बेटे भानु प्रताप सिंह से मिलने पहुंची. इंग्लैंड की जूली भगवान श्रीराम को अपना आराध्य मानती हैं. अयोध्या में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जूली बेहद उत्साहित हैं. 

 

इंग्लैंड से मुंहबोले बेटे से मिलने इंडिया आई जूली, भगवान राम के प्रति है बेहद आस्था

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के आगरा में इंग्लैंड की 65 वर्षीय महिला जूली बेंटेले अपने मुंहबोले बेटे भानु प्रताप सिंह से मिलने पहुंची. इंग्लैंड की जूली भगवान श्रीराम को अपना आराध्य मानती हैं. अयोध्या में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जूली बेहद उत्साहित हैं. जूली ने भगवान राम और हनुमान पर आधारित किताबों को खरीदा है. जूली ने रुनकता स्थित हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की. जूली भारतीय संस्कृति को बेहद पसंद करती हैं. जूली ने साड़ी का पल्लू सिर पर रखकर भगवान हनुमान की आरती उतारी. जूली अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाना चाहती हैं. वीजा की तिथि समाप्त होने के कारण उनके इच्छा पूरी नहीं हो पायेगी.

मुंहबोले बेटे से मिलने के लिए आईं जूली

मई 2024 में भारत आने पर वह राम मंदिर जाएंगी. इंग्लैंड की जूली ने भजन में ताली बजाकर पूजा अर्चना की. जूली को देखने के लिए गांव के आस-पास के लोग एकत्र हो गए. रुनकता निवासी 24 वर्षीय भानु इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में नौकरी करते है. एक साल पहले भरतपुर में लक्ष्मी विलास पैलेस में शादी समारोह के दौरान केवलादेव पक्षी विहार देखने इंग्लैंड से आईं जूली बेंटेले से भानु की मुलाकात हुई थी. इस दौरान भानु और जूली ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिये. भानु और जूली की इंस्टाग्राम पर बातचीत शुरू हो गई. जूली बेंटेले के पति की 3 साल पहले मृत्यु हो चुकी है.

वजूली की कोई संतान नहीं है. जूली ने आगरा के भानु को भावनात्मक रूप से अपना बेटा मान लिया है. जूली भानु के घर 6 दिन रुकेंगी. 6 दिनों में जूली आगरा के अलग-अलग धार्मिक स्थलों के दर्शन करने जाएंगी. जूली इंग्लैंड की एक मल्टीनेशनल कंपनी में इंजिनियर की नौकरी करती थीं. जूली बेंटेले नौकरी से रिटायर्ड हो चुकी है. इससे पहले जूली 3 बार भारत घूम चुकी है. जूली को भारत आना बेहद पसंद है. भानु प्रताप सिंह ने बताया कि हमारी इंस्टाग्राम पर बातचीत शुरू हुई थी. भारत की संस्कृति जानने के लिए आमंत्रित किया था. इनके परिवार में कोई नहीं है इसलिए मुझे बेटा मान लिया है. यह परिवार के साथ घर पर ही रह रहीं हैं.

राम मंदिर जाने का भी था प्लान

राम मंदिर निर्माण के बारे में यह पहले से जानती हैं. अयोध्या जाने के बेहद मन है लेकिन वीजा की तारीख ना होने के कारण नहीं जा सकती है. मई महीने में यह भारत दुबारा आएंगी तब राम मंदिर के दर्शन करेंगी. भगवान के बारे में इन्होने विस्तार से जानकारी ली है. इंग्लैंड की जूली बंटेले ने बताया कि भगवान राम 500 साल बाद अयोध्या में आ रहे हैं. 22 जनवरी को सभी लोग दिपावली की तरह उत्सव मनाने जा रहे है. भारत के प्रधानमंत्री राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे. यहां के लोग बहुत अच्छे हैं. भानु के परिवार से मिलकर बहुत खुशी हुई.

रिपोर्ट: मनीष गुप्ता

Trending news