डिग्री मिलते ही भारतीय शख्स ने विदेश में फहराया तिरंगा, IAS ऑफिसर ने Video शेयर कर लिखी ये बात
Advertisement
trendingNow11824934

डिग्री मिलते ही भारतीय शख्स ने विदेश में फहराया तिरंगा, IAS ऑफिसर ने Video शेयर कर लिखी ये बात

Trending Video: यह वीडियो स्वतंत्रता दिवस से कुछ दिन पहले आया है, जो इसे और भी खास बनाता है. इसे 11 अगस्त को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी अवनीश शरण ने ट्वीट किया था.

 

डिग्री मिलते ही भारतीय शख्स ने विदेश में फहराया तिरंगा, IAS ऑफिसर ने Video शेयर कर लिखी ये बात

Indian Student Graduate Degree: यह सच है कि हर साल कई भारतीय छात्र अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए विदेश यात्रा पर जाते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि वे अपनी मूल जड़ों को न भूलें. भारतीय लगभग हर देश में मौजूद हैं और जब भी गर्व से सिर ऊंचा करने की बात होती है तो वह आगे आकर दिल से बयां करते हैं. एक भारतीय छात्र ने हाल ही में विदेशी धरती पर अपने ग्रेजुएट सेरेमनी में भारतीय ध्वज फहराया, जिसका एक वीडियो वायरल इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है और यह देखकर लोगों को काफी गर्व महसूस हो रहा है. 

डिग्री लेकर स्टूडेंट ऐसे मनाने लगा जश्न

यह वीडियो स्वतंत्रता दिवस से कुछ दिन पहले आया है, जो इसे और भी खास बनाता है. इसे 11 अगस्त को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी अवनीश शरण ने ट्वीट किया था. ट्वीट में लिखा, "उन्होंने डिग्री हासिल की और लाखों दिल जीते." रिकॉर्ड किए गए फुटेज में एक अनजान छात्र एक विदेशी विश्वविद्यालय में अपने प्रोफेसरों से स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के लिए मंच की ओर बढ़ रहा है. भगवा रंग का कुर्ता और धोती पहने वह युवक पूरी तरह से भारत का प्रतिनिधित्व करता नजर आया. उसने हाथ जोड़कर अपने प्रोफेसरों का पारंपरिक भारतीय भाव 'नमस्ते' करते हुए अभिवादन किया.

 

 

वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

ऑडोटोरियम में बैठे अपने दोस्तों और स्टूडेंट्स के सामने उसने अपनी जेब से एक भारतीय ध्वज निकाला और खुशी भरी मुस्कान बिखेरते हुए उसे गर्व के साथ फैलाया. अपनी विश्वविद्यालय की डिग्री स्वीकार करने के बाद वह स्टूडेंट आगे की तरफ बढ़ गया और फिर अपनी पीठ पर भारतीय ध्वज को लहराते हुए रख लिया. विदेशी धरती पर एकेडमिक सफलता हासिल करने के बाद लड़के की खुशी दिखाई दे रही थी. इस मनमोहक वीडियो ने ट्विटर यूजर्स को काफी प्रभावित किया. वे लड़के की देश के प्रति प्रेम की खूब प्रशंसा कर रहे हैं. वीडियो को लाखों लोगों का दिल जीत लिया. 

Trending news