Viral : झील में दिखा अजीब सा जानवर, देखते ही हिल गया इंटरनेट
Advertisement
trendingNow12229134

Viral : झील में दिखा अजीब सा जानवर, देखते ही हिल गया इंटरनेट

Viral Video : मछुआरे ने झील में मछली पकड़ते समय एक अजीब सा जानवर देखा. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसकी पूरी जानकारी एक यूजर ने दी है.

 

social media

Viral Video : दुनिया में तरह-तरह के जानवर होते हैं, जिनको शायद ही किसी ने देखा हो. जानवरों की ऐसी कई प्रजातियां हैं, जिनके बारे में अभी तक कोई खोज नहीं हुई, लेकिन वे इसी दुनिया का हिस्सा हैं. ऐसा ही एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक अनोखा जानवर मछुवारे के पास आया. उस जानवर को देखकर मछुवारा भी चौंक गया. 

 

आखिर कौन है ये जानवर?

जंगल में जानवरों की कई प्रजातियां हैं, लेकिन हर प्रजाति को लोग जानते हों, ऐसा मुमकिन नहीं. आज भी हर रोज सैकड़ों नई प्रजातियों के बारे में पहली बार पता चलता है. जानवरों की इन्हीं प्रजातियों में से एक ऐसा जानवर, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल है. इसको देखकर लोग हैरान है. दरअसल, अभी कुछ दिन पहले एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक मछुवारा जंगल किनारे एक झील में मछली पकड़ रहा था. तभी पानी के नाचे से तैरता हुआ, एक बंदर की आकृति वाला जानवर अचानक से उसकी नाव पर चढ़ गया.

 

ये वीडियो पोस्ट करने वाले अकांउट  @TheFigen_ ने अपने कैंप्शन में लिखा- मछुआरा झील पर नाव चला रहा था, तभी उसने पानी में कुछ तैरता हुआ देखा. यह किस प्रकार का पशु है? तभी इसकी पूरी जानकारी देते हुए एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में बताया- ये एक स्पाइडर मंकी (बंदर) है. ये एक ऐसी प्रजाति है जो अपने लंबे अंगों और प्रीहेंसाइल पूंछ के लिए जानी जाती है. इनकी पूंछ इन्हें फुर्तीला होने के साथ-साथ मध्य और दक्षिण अमेरिकी वर्षावनों के पेड़ों की चोटी पर नेविगेट करने में सहायता करता है. ये सामाजिक प्राइमेट वन पुनर्जनन के लिए महत्वपूर्ण हैं, ये बीजों को फैलाते हैं क्योंकि वे छतरी में फलों की तलाश करते हैं.

 

वीडियो के अनुसार, इस स्पाइडर मंकी ने पहले मछुवारे को अपना दोस्त बनाया फिर पूरी झील में नाव पर बैठकर स्पाइडर मंकी ने सैर की. वीडियो बहुत पसंद किया जा रहा है. अभी तक इस वायरल वीडियो को 7 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही 5 हजार लोगों ने लाइक भी किया है.

TAGS

Trending news