गुस्सैल हाथी ने सूंड से उठाया ट्रक, टूरिस्ट की जान के पड़े लाले, खौफनाक वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow12169957

गुस्सैल हाथी ने सूंड से उठाया ट्रक, टूरिस्ट की जान के पड़े लाले, खौफनाक वीडियो वायरल

Pilanesberg National Park : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक हाथी पर्यटकों से भरे वाहन को अपने सिर से धक्का दे रहा है. वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है, कि कैसे हाथी ने विशाल गाड़ी को गिराने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी. 

 

South Africa

South Africa : दक्षिण अफ्रीका से एक डरावना वीडियो सामने आया है, जिसमें एक हाथी को सफारी ट्रक को कई बार उठाते हुए दिखाया गया है. एबीसी न्यूज के मुताबिक, यह घटना सोमवार (18 मार्च ) को पिलानेसबर्ग नेशनल पार्क में हुई है. पर्यटकों को 22 सीटर सीट के अंदर सीटों के बीच झुकना पड़ा. वीडियो में, साफ ड्राइवर को हाथी को "चले जाने" के लिए कहते हुए और विशाल जानवर को डराने के लिए ट्रक के किनारे पर अपना हाथ मारते हुए सुना जा सकता है. इसके बाद हाथी वाहन छोड़कर किनारे की ओर चला गया.

 

यह क्लिप हेंड्री ब्लॉम ने रिकॉर्ड की थी, जो उस समय राष्ट्रीय उद्यान के अंदर मौजूद थे. साथ ही उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से डरे हुए थे, खासकर ट्रक में बैठे लोगों के लिए क्योंकि उनकी जान खतरे में थी. 

वीडियो की शुरुआत में आप देख सकते हैं कि एक वाहन सड़क के किनारे खड़ा है और उसके सामने एक विशाल हाथी है. कुछ ही देर में जानवर गाड़ी पर हमला कर देता है और उसे गिराने की कोशिश करता है. वाहन के अंदर मौजूद लोग चिल्लाने लगते हैं और तभी एक पल के लिए हाथी वाहन को छोड़ देता है. लेकिन, वह फिर से कार को अपने सिर से धक्का देता है. और आखिर में वाहन क्षेत्र से पीछे हट जाता है.

 

वीडियो इंस्टाग्राम पर भी शेयर 

इस वीडियो को इंस्टाग्राम यूजर माइक होल्सटन ने भी शेयर किया है. बता दें, वीडियो 1 दिन पहले शेयर किया गया था. तब से, इस क्लिप को 8.5 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. इस शेयर को अब तक 47,000 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. क्लिप पर प्रतिक्रिया देते हुए लोगों ने तरह-तरह की कमेंट्स भी किए हैं. 

 

वीडियो पर किया यूजर्स ने क्या-क्या लिखा

एक यूजर ने लिखा, भाई, उसके दांत कितने मजबूत हैं, तो दूसरे ने कहा, यह जानवरों के स्थान का सम्मान करने का एक संकेत है. तीसरे ने कहा, ये इंसानों से भरी कार के साथ डेडलिफ्ट कर रहा है. तो वहीं चौथे ने कहा, कि मुझे नहीं पता, शायद 6000 पाउंड के जानवर के इतने करीब न जाएं और उन्हें शांति से रहने दें.  इसी बीच पांचवें ने सुझाव दिया, कि यह एक चेतावनी है. बस उन्हें अकेला छोड़ दें. 

राष्ट्रीय उद्यान अधिकारी ने क्या बताया

राष्ट्रीय उद्यान के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रक हाथी के बहुत करीब आ गया था, क्योंकि पर्यटक तस्वीरें लेना चाहते थे, जिसके कारण जानवर आक्रामक हो गया. टूर गाइड ने जिस तरह से स्थिति को संभाला उसकी वन्यजीव विशेषज्ञों से काफी प्रशंसा की जा रही है.

Trending news