Alligator: सूटकेस में भरकर ले जा रहा था जिंदा घड़ियाल, चेकिंग मशीन में दिखा तो खुली पोल
Advertisement
trendingNow11394624

Alligator: सूटकेस में भरकर ले जा रहा था जिंदा घड़ियाल, चेकिंग मशीन में दिखा तो खुली पोल

Smuggling of Alligator: तस्करी का यह तरीका देखकर एयरपोर्ट के अधिकारी भी हैरान रह गए. वैसे तो गोल्ड से लेकर सांप-कछुए तक की तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं लेकिन घड़ियाल की तस्करी ने सबको चौंका दिया.

Alligator: सूटकेस में भरकर ले जा रहा था जिंदा घड़ियाल, चेकिंग मशीन में दिखा तो खुली पोल

Live Alligator in Luggage: कई बार ऐसा होता है जब स्टेशन या एयरपोर्ट पर लगे हुए लगेज स्कैनर में अधिकारी अवैध चीजें पकड़ लेते हैं. चाहे वह बैग में रखी हो या किसी अन्य चीज के भीतर छिपाकर रखी गई हो. इसी बीच एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है जब एयरपोर्ट के अधिकारियों ने एक शख्स को घड़ियाल की तस्करी करते हुए पकड़ लिया. उसने अपने बैग में घड़ियाल को छिपाया हुआ था.

लगेज स्कैनर ने उसकी चोरी पकड़ ली
दरअसल, यह घटना जर्मनी के म्यूनिख एयरपोर्ट की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी शख्स इस घड़ियाल को सूटकेस में छिपाकर ले जा रहा था, लेकिन लगेज स्कैनर ने उसकी चोरी पकड़ ली. बताया जा रहा है कि शख्स इसे जर्मनी से सिंगापुर ले जा रहा था. उसके सूटकेस में करीब एक मीटर लंबा यह घड़ियाल रखा हुआ था. वह इसे तस्करी के उद्देश्य से ले जा रहा था.

अधिकारियों ने रेस्क्यू टीम को बुलाया
अधिकारी इस बात से भी हैरान रह गए क्योंकि उसने घड़ियाल बांध रखा था जैसे वह मरा हुआ है लेकिन यह जिंदा निकला. घटना के बाद अधिकारियों ने तत्काल रेस्क्यू टीम को बुलाया और घड़ियाल को सूटकेस से निकालकर संबंधित विभाग को सौंपा गया. यह भी बताया जा रहा है कि आरोपी शख्स अमेरिका का रहने वाला है. 

फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है. इस तरह के सफेद घड़ियालों से तस्कर 50-60 लाख रुपये कमा लेते हैं. यह अपने आप में एक चौंकाने वाला मामला है क्योंकि जिंदा घड़ियाल कितने दिन से उस सूटकेस में था इसका पता नहीं चल पाया है. इतना ही नहीं उसके शरीर पर आरोपी ने टेप बांधकर रखा था लेकिन मशीन में स्कैनिंग के दौरान पकड़ा गया.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news