FD Interest Rates: इन 2 बैंकों ने दी सौगात, इस स्‍कीम में दे रहे सुकन्‍या समृद्धि से भी ज्‍यादा ब्‍याज
Advertisement
trendingNow11850751

FD Interest Rates: इन 2 बैंकों ने दी सौगात, इस स्‍कीम में दे रहे सुकन्‍या समृद्धि से भी ज्‍यादा ब्‍याज

FD Interest Rates: दोनों ही स्‍मॉल फाइनेंस बैंकों की तरफ से चुनिंदा अवध‍ि पर दी जाने वाली एफडी पर ब्‍याज दर पीपीएफ (PPF), कर्मचारी भविष्य निधि (EPF) और सुकन्‍या समृद्धि योजना (SSY) जैसी निवेश योजनाओं की तुलना में कहीं ज्‍यादा है.

FD Interest Rates: इन 2 बैंकों ने दी सौगात, इस स्‍कीम में दे रहे सुकन्‍या समृद्धि से भी ज्‍यादा ब्‍याज

Highest FD Interest Rates: अगर आप भी एफडी (FD) का प्‍लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके ल‍िए क‍िसी सौगात से कम नहीं है. जी हां, एफडी पर यूनिटी और सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से 9 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा का ब्‍याज ऑफर क‍िया जा रहा है. इन दोनों ही स्‍मॉल फाइनेंस बैंकों की तरफ से चुनिंदा अवध‍ि पर दी जाने वाली एफडी पर ब्‍याज दर पीपीएफ (PPF), कर्मचारी भविष्य निधि (EPF) और सुकन्‍या समृद्धि योजना (SSY) जैसी निवेश योजनाओं की तुलना में कहीं ज्‍यादा है.

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 4.5% से 9% के बीच ब्याज देता है. प‍िछले द‍िनों इस बैंक की तरफ से सीन‍ियर स‍िटीजन्‍स को 9.5% का सालाना ब्‍याज द‍िया जा रहा है. यह ब्‍याज 1001 दिन की अवध‍ि वाली फ‍िक्‍स ड‍िपॉज‍िटी पर द‍िया जा रहा है. वहीं, खुदरा निवेशकों के ल‍िए यह ब्‍याज दर 9% है. सीन‍ियर स‍िटीजन को बैंक की तरफ से 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा पर 4.5% से 9.5% तक ब्याज दर म‍िलता है. बैंक की तरफ से ब्‍याज दर को 14 जून 2023 से बदला गया है.

- 1001 द‍िन की जमा पर 9.00% का ब्‍याज (सामान्‍य ग्राहक)
- 1001 द‍िन की जमा पर 9.50% का ब्‍याज (सीन‍ियर स‍िटीजन)

सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक

सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक मैच्‍योर होने वाली एफडी पर 4% से 9.1% के बीच ब्याज दे रहा है. इसके अलावा बैंक की तरफ से सीन‍ियर स‍िटीजन को 7 दिन से 10 साल में मैच्‍योरे होने वाली ड‍िपॉज‍िट पर 4.5% से 9.6% तक का ब्याज म‍िलता है. पांच साल के टेन्‍योर पर ब्‍याज दर 9.1% की है. बैंक ने इन दरों को 5 जुलाई 2023 से लागू क‍िया था. सीन‍ियर स‍िटीजन के ल‍िए ब्‍याज दर 9.60% है.

- 5 साल की अवध‍ि पर 9.10% की ब्‍याज दर (सामान्‍य ग्राहक)
- 5 साल की अवध‍ि पर 9.60% की ब्‍याज दर (सीन‍ियर स‍िटीजन के ल‍िए)

Trending news