PNB में FD कराने वालों की हुई मौज, बैंक ने बढ़ा दी ब्याज दरें, अब मिलेगा ज्यादा पैसा
Advertisement
trendingNow11702528

PNB में FD कराने वालों की हुई मौज, बैंक ने बढ़ा दी ब्याज दरें, अब मिलेगा ज्यादा पैसा

PNB FD Interest Rates 2023: पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में अगर आपने भी एफडी करा रखी है तो अब आपको ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. बैंक ने कुछ खास अवधि वाले फिक्सड डिपॉजिट की ब्याज दरों (fd interest rates) में इजाफा कर दिया है.

PNB में FD कराने वालों की हुई मौज, बैंक ने बढ़ा दी ब्याज दरें, अब मिलेगा ज्यादा पैसा

PNB FD Rates 2023: पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में अगर आपने भी एफडी करा रखी है तो अब आपको ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. बैंक ने कुछ खास अवधि वाले फिक्सड डिपॉजिट की ब्याज दरों (fd interest rates) में इजाफा कर दिया है. अब से ग्राहकों के खाते में ज्यादा पैसा आएगा. पीएनबी (PNB) ने बताया है कि 2 करोड़ रुपये कम के डिपॉजिट वालों एफडी (Bank FD) की दरों में इजाफा किया गया है. बता दें नई दरें 18 मई 2023 से लागू हो गई हैं. 

444 दिन की एफडी पर बढ़ गया ब्याज
पंजाब नेशनल बैंक ने 444 दिन की बैंक एफडी पर ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. बैंक ने सामान्य नागरिकों के लिए ब्याज की दरों में 45 बेसिस प्वाइंट का इजाफा कर दिया है, जिसके बाद में ब्याज की दर 6.8 फीसदी से बढ़कर 7.25 फीसदी हो गई है. वहीं, इस अवधि में सीनियर सिटीजन्स को मिलने वाली ब्याज दर की बात की जाए तो उनको 7.30 फीसदी की जगह अब 7.75 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

NRI को कितना मिलेगा ब्याज?
इसके अलावा अगर कोई एनआरई ग्राहक 444 दिन की एफडी कराता है तो उसको भी 45 बेसिस प्वाइंट का ज्यादा फायदा मिलेगा. इन लोगों को अब 6.8 फीसदी की जगह 7.25 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा. 

666 दिन की एफडी पर घट गया ब्याज
इसके अलावा पीएनबी ने 666 दिन वाली एफडी की ब्याज दरों में कटौती कर दी है. बैंक ने 666 दिनों की एफडी पर ब्याज 7.25 फीसदी से घटाकर 7.05 फीसदी कर दिया है. इसी टेन्योर की एफडी पर बैंक ने सीनियर सिटीजंस के लिए ब्याज दर 7.75 फीसदी से घटाकर 7.55 फीसदी कर दिया है. 

20 बेसिस प्वाइंट ब्याज की हुई कटौती
इसके अलावा 666 दिन की अवधि वाली एफडी में NRI ग्राहकों को भी अब कम ब्याज मिलेगा. पहले इन ग्राहकों को बैंक की तरफ से 7.25 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा था. वहीं, अब कटौती के बाद में 7.05 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा यानी 20 बेसिस प्वाइंट कम ब्याज का फायदा मिलेगा. 

Trending news