NTPC Recruitment 2022: एनटीपीसी में 60 एग्जीक्यूटिव पदों पर निकली वैकेंसी, 29 जुलाई से पहले करें आवेदन
Advertisement
trendingNow11265229

NTPC Recruitment 2022: एनटीपीसी में 60 एग्जीक्यूटिव पदों पर निकली वैकेंसी, 29 जुलाई से पहले करें आवेदन

Vacancy in NTPC: इस 60 पदों की भर्ती में रिन्यूएबल एनर्जी से संबंधित 45 पोस्ट, ह्यूमन रिसोर्स के लिए 1, कॉन्ट्रैक्ट सर्विसेज के लिए 4, फाइनेंस के लिए 2, अकाउंट्स के लिए 4, पी एंड एस के लिए 1, क्यूए के लिए 1, आईटी के लिए 1 और सेफ्टी के लिए 1 पोस्ट पर रिक्रूटमेंट होगी.

प्रतीकात्मक इमेज

NTPC Executive Recruitment 2022:  नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (NTPC Limited) की गिनती देश की बेहतरीन सार्वजनिक कंपनियों में होती है. इसमें काम करने का सपना कई युवा देखते हैं. वो युवा जो लंबे समय से इसमें वैकेंसी के इंतजार में थे, उनके लिए अच्छी खबर है. एनटीपीसी ने रिन्यूएबल एनर्जी के क्षेत्र में एग्जीक्यूटिव के विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक कैंडिडेट्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

इन बातों का रखें ध्यान

इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई 2022 से शुरू हो चुकी है. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 29 जुलाई 2022 रखी गई है. यानी आप 29 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. ऐसे में बेहतर यही रहेगा कि आप 29 से पहले ही अप्लाई कर लें. यह भर्ती कुल 60 पदों के लिए निकाली गई है.

किस पोस्ट के लिए कितनी वैकेंसी

एनटीपीसी ने इस भर्ती के संबंध में जो विज्ञापन निकाला है, उसके मुताबिक, कुल 60 पदों के लिए रिक्रूटमेंट है. इन 60 में रिन्यूएबल एनर्जी से संबंधित 45 पोस्ट, मानव संसाधन (ह्यूमन रिसोर्स) के लिए 1 पोस्ट, कॉन्ट्रैक्ट सर्विसेज के लिए 4 पोस्ट, फाइनेंस के लिए 2 पोस्ट, अकाउंट्स के लिए 4 पोस्ट, पी एंड एस के लिए 1 पोस्ट, क्यूए के लिए 1 पोस्ट, आईटी के लिए 1 पोस्ट और सेफ्टी के लिए 1 पोस्ट पर रिक्रूटमेंट होगी.

ये है एजुकेशन क्राइटेरिया

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले इसके लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता पर भी ध्यान देने की जरूरत है. एग्जीक्यूटिव पोस्ट के लिए अधिकतम उम्र सीमा 35 साल रखी गई है. हालांकि रिजर्व कैटेगरी को नियमानुसार उम्र में छूट मिलेगी. उम्र के अलावा कैंडिडेट्स के पास संबंधित विषय में बैचलर्स/मास्टर्स डिग्री अनिवार्य है.

इस तरह करें अप्लाई

एनटीपीसी में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना बहुत ही आसान है. बस आपको कंप्यूटर चलाना आना चाहिए. आप इस तरह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • सबसे पहले एनटीपीसी की वेबसाइट careers.ntpc.co.in को ओपन कर लें.

  • अब आपको होम पेज पर कई नोटिफिकेशन दिखेंगे. आपको रिन्यूएबल एनर्जी से संबंधित विज्ञापन संख्या 18/22 पर क्लिक करना होगा.

  • लिंक पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा जहां आपको अपनी पर्सनल और एजुकेशनल डिटेल डालनी होगी.

  • इस स्टेप को करने के बाद पेमेंट करें. पेमेंट के लिए आपको कई मोड दिखेंगे, आप जिसमें आराम महसूस करें उसी से भुगतान करें.

  • पेमेंट के बाद फॉर्म को सब्मिट कर दें और फिर ऐप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट याद करके निकाल लें.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news