India Post में सरकारी नौकरी के लिए भर्ती का रिजल्ट जारी, ये रही सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow11221335

India Post में सरकारी नौकरी के लिए भर्ती का रिजल्ट जारी, ये रही सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की पूरी लिस्ट

India Post GDS Result 2022 को indiapostgdsonline.gov.in पर अपलोड कर दिया गया है. उम्मीदवार यहां से डाउनलोड कर सकते हैं.

India Post में सरकारी नौकरी के लिए भर्ती का रिजल्ट जारी, ये रही सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की पूरी लिस्ट

India Post GDS Result 2022 Declared: इंडिया पोस्ट ने हाल ही में ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पद के लिए असम और उत्तराखंड क्षेत्रों के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के लिए सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की है. जिन लोगों ने इन क्षेत्रों के लिए इंडिया पोस्ट जीडीएस आवेदन पत्र जमा किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट यानी indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर इंडिया पोस्ट रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं.

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, "असम और उत्तराखंड सर्किल डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है"

India Post DV Round 2022

जिन उम्मीदवारों को लिस्ट में अपना रोल नंबर मिला है, उन्हें अब डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए जाना होगा. उत्तराखंड पोस्टल सर्कल के लिए लगभग 352 उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया गया है जबकि असम पोस्टल सर्कल के लिए 1138 कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया गया है.

"लिस्टेड कैंडिडेट्स को 30.06.2022 से पहले डिविजनल हैड द्वारा अपने डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन करवाना चाहिए. कैंडिडेट्स को वेरिफिकेश के लिए सभी जरूरी ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स को साथ जाना होगा."

UPSSSC Prelims Result 2021: यूपीएसएसएससी ने जारी किया इन पदों पर भर्ती का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

How to Download India Post GDS Result 2022?

रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं.

इसके बाद वेबसाइट पर ‘Shortlisted Candidates’  की लिस्ट में जाएं. वहां आपको असम और उत्तराखंड सिलेक्ट करना होगा.

अब India Post GDS Result PDF डाउनलोड करें.

इसके बाद डिवीजन, रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम, लिंग, कम्यूनिटी, और शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन डिटेल्स चेक करें. 

कैंडिडेट्स को ध्यान देना चाहिए कि आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, एमपी, महाराष्ट्र, उत्तर पूर्वी, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु, यूपी और पश्चिम बंगाल जैसे अन्य पोस्टल क्षेत्रों के लिए इंडिया पोस्ट जीडीएस चयन सूची देखें.

ब्रांच पोस्टमास्टर (बीपीएम), असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर (एबीपीएम) और डाक सेवक के रूप में कुल 38926 कैंडिडेट्स की भर्ती की जाएगी.

इंडिया पोस्ट में ऑनलाइन आवेदन हुए थे जो 10 वीं पास कैंडिडेट्स से 02 मई से 05 अप्रैल 2022 तक मांगे गए थे.

नोट: एसएमएस/ईमेल रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर/ईमेल एड्रेस पर भेजा जाएगा. डाक विभाग तकनीकी कारणों से एसएमएस/ईमेल प्राप्त न होने के लिए जिम्मेदार नहीं है.

लाइव टीवी

Trending news