बस कंडक्टर के पदों पर हो रही बंपर भर्ती, 12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी, छूट न जाएं मौका
Advertisement
trendingNow11642626

बस कंडक्टर के पदों पर हो रही बंपर भर्ती, 12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी, छूट न जाएं मौका

Bus Conductor Jobs: एचपीपीएससी की ओर से बस कंडक्टर के 350 से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. इसके लिए योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे आमंत्रित किए गए हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है.

बस कंडक्टर के पदों पर हो रही बंपर भर्ती, 12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी, छूट न जाएं मौका

HPPSC Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके पास एक शानदार अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, हिमाचल प्रदेश ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ने बंपर भर्तियां निकाली है. सबसे अच्छी है कि इस सरकारी वैकेंसी के लिए 12वीं पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. 

ऐसे कैंडिडेट्स जो इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक हैं, वे इसकी ऑफिशियल वेबसाइट hppsc.hp.gov.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें कि ये वैकेंसी क्लास III के लिए हैं. इन वैकेंसी से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल यहां दी जा रही है.

आवेदन की लास्ट डेट
एचपीपीएससी ने कैंडिडेट्स को आवेदन के लिए 1 मई 2023 तक का समय दिया है. 

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कंडक्टर के कुल 360 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

आवेदन के लिए ये होनी चाहिए योग्यता
एचपीपीएससी की ओर से बस कंडक्टर पदों पर होने वाली भर्तियों के आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी के पास वैलिड कंडक्टर लाइसेंस होना जरूरी है. क्वालिफिकेशन पूरी करने वाले कैंडिडेट्स ही आवेदन करें. 

आयु सीमा 
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 से 45 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में छूट दी गई है.

सिलेक्शन प्रोसेस
इन पद पर कैंडिडेट्स के सिलेक्शन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इस परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड में किया जाएगा, जिसमें एमसीक्यू टाइप के सवाल पूछे जाएंगे. इसके बाद कैंडिडेट्स के डॉक्यूमेंट्स का वेरीफिकेशन किया जाएगा. दोनों राउंड्स क्लियर करने वाले कैंडिडेट्स का फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा.

सैलरी
कंडक्टर के पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को पे बैंड लेवल 3 के अनुसार सैलरी के तौर पर 20,200 से लेकर 64,000 रुपये तक प्रतिमाह दिए जाएंगे. 

ये भी रखें ध्यान
आप पहले से कहीं काम कर रहे हैं तो वहां से एनओसी लाए बिना यहां नियुक्ति नहीं मिलेगी. 
आपको जरूरी डॉक्यूमेंट ओटीआरएस पोर्टल पर अपलोड करने होंगे. 
जानकारी के मुताबिक इस वैकेंसी में रिक्त पदों की संख्या टेंटेटिव है, जिसमें बदलाव की संभावना है. 

भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news