ये प्राइवेट बैंक ऑफर कर रहा शानदार इंटरेस्ट रेट, महज 888 दिनों के Fixed Deposit पर होगा मोटा मुनाफा
Advertisement
trendingNow11657640

ये प्राइवेट बैंक ऑफर कर रहा शानदार इंटरेस्ट रेट, महज 888 दिनों के Fixed Deposit पर होगा मोटा मुनाफा

Bank FD Rates: इक्विटास स्माल फाइनेंस बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर अपने कस्टमर्स को तोहफा दिया है. इतना ही नहीं बैंक वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 9 फीसदी तक का इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहा है. 

ये प्राइवेट बैंक ऑफर कर रहा शानदार इंटरेस्ट रेट, महज 888 दिनों के Fixed Deposit पर होगा मोटा मुनाफा

Equitas Small Finance Bank FD Rates: भारतीय बैंक समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की स्कीम्स संचालित करती हैं. सरकारी के अलावा प्राइवेट सेक्टर की बैंक भी कस्टमर्स के लिए कई योजनाएं लॉन्च करती है. ऐसे में फिक्स्ड डिपॉजिट लोगों के बीच निवेश का एक बेहतरीन विकल्प माना जाता है.

प्राइवेट सेक्टर के स्मॉल फाइनेंस बैंक इक्विटास (Equitas) ने भी ब्याज दरे बढ़ाई हैं. इक्विटास स्माल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) 888 दिनों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर शानदार मुनाफा दे रहा है. एफडी के इंटरेस्ट रेट्स (Interest Rate) में ताजा बढ़ोत्तरी 11 अप्रैल से प्रभावी हो गई हैं. 

एफडी पर मिल रहा शानदार फायदा 
फिक्स्ड डिपॉजिट में अलग-अलग ड्यूरेशन के लिए पैसा लगाने के कई बेहतरीन विकल्प अवेलेबल हैं. निवेशक 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए किए गए निवेश पर बढ़िया रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं. ऐसे में अगर आपको भी एफडी में निवेश करना है, तो इक्विटास स्माल फाइनेंस बैंक की ये स्कीम फायदे का सौदा साबित होगी, क्योंकि कुछ ही बैंक हैं जो 9 फीसदी तक इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहे हैं.

इनमें एक इक्विटास स्माल फाइनेंस बैंक भी है. यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 9 फीसदी का ब्याज दे रहा है. जबकि, रेग्यूलर कस्टमर्स को 888 दिनों की एफडी पर 8.5 फीसदी की दर से इंटरेस्ट रेट ऑफर किया जा रहा है. ये रेग्यूलर कस्टमर्स  को दिए जाने वाले ब्याज से 50 बेसिस प्वाइंट या 0.50 फीसदी अधिक है. इक्विटास स्माल फाइनेंस बैंक अलग-अलग टैन्योर पर अलग-अलग ब्याज दे रहा है. बैंक एफडी की लगभग सभी अवधि की स्कीम्स पर ज्यादा ब्याज दे रहा है.

इक्विटास बैंक की एफडी पर मिल रही ब्याज दर 
7 दिन से 29 दिनों वाली एफडी पर 3.5 प्रतिशत 
30 दिन से 45 दिनों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 4 फीसदी
46 से 90 दिनों की एफडी पर 4.5 प्रतिशत
91 दिनों से 180 दिनों के बीच मेच्योर होने वाली एफडी पर 5.25 फीसदी

Trending news