BHU Jobs 2023: BHU में जॉब करने की है ख्वाहिश, तो फौरन कर दें अप्लाई, फैकल्टी पदों पर मांगे आवेदन
Advertisement
trendingNow11783478

BHU Jobs 2023: BHU में जॉब करने की है ख्वाहिश, तो फौरन कर दें अप्लाई, फैकल्टी पदों पर मांगे आवेदन

BHU Bharti 2023: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में जॉब पाने का शानदार मौका सामने आया है. ऐसे कैंडिडेट्स जो इन पदों पर आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हों वे जल्द से जल्द आवेदन कर दें. ज्यादा डिटेल जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

BHU Jobs 2023: BHU में जॉब करने की है ख्वाहिश, तो फौरन कर दें अप्लाई, फैकल्टी पदों पर मांगे आवेदन

BHU Recruitment 2023: ऐसे कैंडिडेट्स जो बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में नौकरी करने की ख्वाहिश रखते हैं, उनके लिए एक गोल्डन अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, यहां फैकल्टी (Faculty) के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है. अगर आप यहां जॉब करना चाहते है तो फटाफट आवेदन कर दें.

इसके लिए यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट bhu.ac.in पर जाकर फॉर्म भरना होगा. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू जारी है और इच्छुक कैंडिडेट्स के पास फॉर्म भरने के लिए 31 जुलाई 2023 तक का समय है. 

वैकेंसी डिटेल
बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 307 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं. इनमें से प्रोफेसर के 85 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 133 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 89 पद शामिल हैं.

ये कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन
बीएचयू के इन पद पर आवेदन करने के लिए योग्यता विभिन्न पदों के मुताबिक अलग-अलग निर्धारित की गई है. प्रोफेसर पदों के लिए कैंडिडेट्स के पास संबंधित क्षेत्र में पीएचडी के साथ ही न्यूनतम 10 रिसर्च पेपर पब्लिश होने चाहिए. साथ ही कम से कम 10 साल का अनुभव मांगा गया है. इसी तरह से एसोसिएट प्रोफेसर के लिए भी पीएचडी और 8 साल का अनुभव मांगा गया है. इस संबंध में और ज्यादा डिटेल जानने के लिए भर्ती का नोटिस देखना होगा.

सिलेक्शन प्रोसेस
बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में फैकल्टी पदों पर निकली इस वैकेंसी के लिए होने वाली भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों का सिलेक्शन के कई चरण पास करना होगा. इसमें सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी. उसके बाद इंटरव्यू और फिर डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.

इतना लगेगा आवेदन शुल्क
बीएचयू में फैकल्टी पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, महिला और ट्रांसजेंडर कैटेगरी के कैंडिडेट्स शुल्क भुगतान में छूट दी गई है. 

आकर्षक है सैलरी पैकेज
प्रोफेसर पद पर चयनिच होने वाले अभ्यर्थियों को 1,44,200 से लेकर 2,18,200 रुपये महीने तक सैलरी दी जाएगी है. वहीं, एसोसिएट प्रोफेसर को 1,31,000 से लेकर 2,17,000 रुपये तक और असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को 57,000 से 1,82,000 रुपये महीने तक सैलरी मिलेगी. 

भर्ती का नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news