Neena Gupta सुबह के नाश्ते में इस पराठे को खाना करती हैं पसंद, आप भी कर सकते हैं ट्राई
Advertisement
trendingNow11940416

Neena Gupta सुबह के नाश्ते में इस पराठे को खाना करती हैं पसंद, आप भी कर सकते हैं ट्राई

Neena Gupta Diet: हम अक्सर ये सोचते हैं कि बॉलीवुड के सितारे बढ़ती उम्र में खुद को कैसे हेल्दी रख पाते हैं. जाहिर सी बात है कि वो अपनी हेल्दी लाइफस्टाइल और बेहतर फूड हैबिट्स के जरिए इसे मुमकिन बनाते हैं. आइए जानते हैं कि एक्ट्रेस नीना गुप्ता ब्रेकफास्ट में क्या खाना पसंद करती हैं.

Neena Gupta सुबह के नाश्ते में इस पराठे को खाना करती हैं पसंद, आप भी कर सकते हैं ट्राई

Neena Gupta's Breakfast: नीना गुप्ता बॉलीवुड और इंडियन टेलीविजन का जाना पहचाना नाम है. इन्होंने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ साउथ इंडिया की मूवीज में भी काम किया है, उन्होंने नेशनल अवॉर्ड और फिल्म फेयर अवॉर्ड जीतकर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था. साल 2018 में आई मूवी 'बधाई हो' में उन्होंने मिडिल एज प्रेग्नेंट वूमेन का किरदार निभाकर काफी तारीफें बटोरी थीं. नीना 64 साल की हो चुकी हैं लेकिन वो अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं. आपने कभी सोचा है कि आखिर वो क्या खाती हैं.

नाश्ते में क्या पसंद करती हैं नीना गुप्ता?
नीना गुप्ता ने हाल में ही अपनी इंस्टा स्टोरी में ब्रेकफास्ट की फोटो शेयर की थी. उन्होंने बताया कि वो मूंग दाल के पराठे को पसंद करती हैं जो देखने में बेहद स्वादिष्ट लग रहा है. ये फूड आमतौर पर राजस्थान में काफी पॉपुलर है जो अक्सर नाश्ते में खाया जाता है. इसमें पहले मूंगदाल को पीसा जाता है और फिर इसमें मसाला मिलाकर गूथे हुए आटे की बीच में स्टफिंग की जाती है. आप एक बार इसे खाएंगे तो, बार-बार खाने की जिद करेंगे.
 

fallback

मूंग दाल के न्यूट्रिएंट्स
मूंग दाल भारत में खाया जाने वाला एक कॉमन दाल है है जिसकी मदद से कई तरह की रेसेपीज बनाई जाती है, जैसे दाल तड़का, पकौड़ा, हलवा और फ्राइड साल्टेड मूंग वगैरह. इसमें न्यूट्रिएंट्स की कोई कमी नहीं होती, खासकर इसे प्रोटीन के सोर्स के तौर पर खाया जाता है जो वेजिटेरियंस के बीच काफी पॉपुलर है. इसके अलावा मूंग दाल में विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन सी, विटामिन ई, कार्बोहाइ‍ड्रेट, फाइबर, मैग्‍नेशियम, मैग्‍नीज, फॉस्‍फोरस, पोटैशियम, जिंक और आयरन आदि पाया जाता है.

मूंग दाल खाने के फायदे
मूंग दाल को सेहत का खजाना माना जाता है, अगर इसे नियमित तौर से खाया जाए तो सेहत को कई तरह के फायदे हो सकते हैं.

1. ब्लड प्रेशर होगा कंट्रोल

2. दिल की सेहत होगी बेहतर

3. डाइजेशन रहेगा दुरुस्त

4. हड्डियां होंगी मजबूत

5. शरीर को मिलेगी ताकत

6. आंखों की बढ़ेगी रोशनी

7. बालों को मिलेगी जबरदस्त मजबूती

8. स्किन रहेगी हेल्दी

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news