Relationship tips: आपका पार्टनर नहीं करता है ये 5 काम तो समझिए रिलेशन में चल रहा है सिर्फ टाइम पास
Advertisement
trendingNow11528270

Relationship tips: आपका पार्टनर नहीं करता है ये 5 काम तो समझिए रिलेशन में चल रहा है सिर्फ टाइम पास

Committed relationship: अगर आप किसी के साथ रिलेशन में हैं तो आप ये 5 बातों से समझ सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके लिए कितना सीरियस है? 

 Relationship tips: आपका पार्टनर नहीं करता है ये 5 काम तो समझिए रिलेशन में चल रहा है सिर्फ टाइम पास

Signs of a committed relationship: अगर आप किसी के साथ रिलेशन में हैं तो आपको इन 5 बातों का ध्‍यान जरूर रखना चाहिए क्‍योंकि कई लोग सिर्फ टाइम पास करने के लिए ही रिलेशन में आ जाते हैं और उनका मतलब खत्‍म होते ही इग्‍नोर करने लगते हैं. ऐसे में आप इन तरीकों से सीरियस रिलेशनशिप के बारे में जान सकते हैं. हर किसी का अच्‍छा और बुरा समय आता है. ऐसे में आपका पार्टनर बुरे वक्‍त में आपको किस तरह से ट्रीट कर रहा है. इस बात का ध्‍यान जरूर रखना चाहिए. 

एक दूसरे का करें सपोर्ट 

अगर आप रिलेशन में हैं और आपका पार्टनर आपको सपोर्ट नहींं कर रहा है तो ऐसे रिश्‍ते के बारे में आपको सोचना चाहिए क्‍योंकि अगर आपको इमोशन और मोटिवेशन सपोर्ट नहीं मिल रहा है तो ऐसे रिश्‍ते में न होना ही अच्‍छा माना जाता है. कई लोग सेल्फिश होते हैं जैसे ही उनका काम होता है. वे बातें बंद कर देते हैं और इग्‍नोर करने लगते हैं.    
 
कठिन वक्‍त में रखें ध्‍यान 

जो लोग अपने रिलेशन को लेकर जरा सा भी सीरियस रहते हैं वे कठिन वक्‍त में अपने पार्टनर का साथ जरूर देते हैं. ऐसे में आपको भी बुरे दौर में अपने पार्टनर का साथ नहीं छोड़ना चाहिए.  

सीक्रेट बातों को करें शेयर   

जो लोग सीरियस रिलेशन में रहते हैं, वे अपने सीक्रेट्स को भी नहीं छुपाते हैं. ऐसे में आपको भी अपनी बातें एक-दूसरे से जरूर शेयर करना चाहिए. जो पार्टनर अपनी बातें शेयर करते हैं, उनके रिश्‍ते में सच्‍चाई बनी रहती है और उनके बीच लड़ाई भी कम होती है. अगर होती भी है तो वह जल्‍द ही खत्‍म हो जाती है. 

फ्यूचर के लिए कर लें प्‍लानिंग  

जो लोग अपने रिलेशन को लेकर जरा भी सीरियस रहते हैं, वे अपने रिलेशन के लिए फ्यूचर प्‍लान कर लेते हैं. ऐसे में आपको भी अपनी प्‍लानिंग एक-दूसरे से शेयर करनी चाहिए. अगर आप ऐसा करेंगे तो आपका पार्टनर आपसे खुश रहेगा और आप पर ज्‍यादा भरोसा करने लगेगा. 

जो आपके साथ बिताए क्‍वालिटी टाइम

यह बात जरूरी नहीं है कि आपका पार्टनर आपसे रोज मिले या आप उससे रोज मिल पाएं, लेकिन अगर आप दोनों एक-दूसरे को लेकर सीरियस हैं तो आपको बिजी शेड्यूल में से भी कभी-कभार टाइम निकालना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करेंगे और हर बार काम का बहाना बनाएंगे तो आपके रिश्‍ते में खटास आ सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं   

Trending news