क्या Relationship अपडेट शेयर करना सही है? रिलेशनशिप कोच से समझें रिश्ते को प्राइवेट रखने की अहमियत
Advertisement
trendingNow12214976

क्या Relationship अपडेट शेयर करना सही है? रिलेशनशिप कोच से समझें रिश्ते को प्राइवेट रखने की अहमियत

Importance of keeping Relationship Private: जब तक कपल अपने रिश्ते को प्राइवेट रखते हैं उनके बीच की भावनाएं दूसरों के विचारों से बची हुई रहती है. ऐसे में लोग क्या कहते हैं इससे पर दो व्यक्ति इस बात पर ज्यादा ध्यान दे पाते हैं कि वह अपने रिश्ते को कैसा बनाना चाहते हैं.   

क्या Relationship अपडेट शेयर करना सही है? रिलेशनशिप कोच से समझें रिश्ते को प्राइवेट रखने की अहमियत

आजकल के समय में शो ऑफ करने का ट्रेंड बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है. सोशल मीडिया पर लोग अपनी लव लाइफ से जुड़ी बातें शेयर करना पसंद कर हैं. तस्वीरें और वीडियो के जरिए कहीं ना कहीं लोग दूसरों से तारीफ पाना चाहते हैं और खुद को बेहतर दिखाना चाहते हैं. 

ऐसे में रिलेशनशिप कोच और प्रिडिक्शन्स फॉर सक्सेस के फाउंडर विशाल भारद्वाज बताते हैं कि अपने रिश्ते को प्राइवेट रखने की बात भले ही अब लोगों को पसंद नहीं आ रही है लेकिन  वास्तव में इसकी अहमियत को नकारा नहीं जा सकता है. 

रिलेशनशिप को प्राइवेट रखना क्यों जरूरी?

एक्सपर्ट इस सवाल का जबाब देते हुए बताते हैं कि सबसे पहले और सबसे जरूरी ये बात है कि, रिलेशन में प्राइवेसी, इंटिमेसी को बढ़ावा देती है. जब आप अपने पार्टनर चीजों को प्राइवेट रखते हैं तो इससे रिश्ते में गहराई बढ़ती है साथ ही गलतफहमियां पैदा होने का खतरा कम होता है. साथ ही कुछ निजी बातें ऐसी होती हैं जो सिर्फ एक जोड़े के बीच ही सीमित रहे तो ही रिश्ता मजबूत और लंबे समय तक चल पाता है. 

हैप्पी कपल दिखने का प्रेशर

अपने रिश्ते को प्राइवेट रखने से सोशल मीडिया पर ऑलवेज हैप्पी और क्यूट कपल दिखने का प्रेशर नहीं होता है जो रिश्ते में नकारात्मक तनाव को कम करता है. सोशल मीडिया पर अपने रिश्ते को फ्लांट करना एक समय के बाद जरूरत बन जाती है जो पार्टनर के बीच मतभेद का कारण भी बन सकती है. 

हेल्दी रिश्ते के लिए प्राइवेसी जरूरी

यदि आप अपने प्यार भरे रिश्ते को लंबे समय तक जवां रखना चाहते हैं तो इस जितना हो सके प्राइवेट रखें. कई बार दूसरों को दिखाने के लिए हम वह सब कर रहे होते हैं जो रिश्ते की कमजोरियों को छुपाता है जिस पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत होती है. लेकिन जब रिश्ता प्राइवेट हो तो कपल के पास एक-दूसरे को बारीकी से समझने का समय होता है, जिससे रिश्ता हर गुजरते समय के साथ मजबूत और हेल्दी बनता जाता है. 

इसे भी पढ़ें- Zeenat Aman ने दी शादी से पहले लिव-इन में रहने की सलाह, जो कारण बताए उसे जानकर आप भी कहेंगे- बात में दम है!

 

Trending news