Advertisement
trendingPhotos2133617
photoDetails1hindi

Kitchen Tips: गंदी चाय की छन्नी को इन तरीकों से करें चुटकियों में साफ, बन जाएगी नई जैसी

चाय पीना हर किसी को बहुत ही ज्यादा पसंद होता है. घर पर एक समय काफी बार चाय बन जाती है और चाय को छानने के लिए छन्नी का उपयोग होता है. कई बार अधिक इस्तेमाल से या कई बार उपयोग करने से ये काफी ज्यादा काली पड़ने लग जाती है. इससे कई बार मेहमानों के सामने शर्मिंदगी भी महसूस होती है. आज आपको बताते हैं इसको साफ करने के तरीके.

बेकिंग पाउडर

1/5
बेकिंग पाउडर

 घर पर एक बार में कई बार चाय बन जाती है, जिसकी वजह से बार-बार चाय को छन्नी धोनी पड़ती है कई बार ठीक से साफ न करने की वजह से वो काफी ज्यादा काली और गंदी हो जाती है काफी बार धोने से भी इसकी चमक वापस नहीं आती है. गंदी और काली होने की वजह से बीमारी सबंधित समस्या होती है. इसको साफ करने के लिए बेकिंग पाउडर का इस्तेमाल करना चाहिए. 

टूथब्रश

2/5
टूथब्रश

गंदी स्टील की छन्नी बहुत ज्यादा खराब हो जाता है और इससे कई बार सभी के सामने शर्मिंदगी भी महसूस होती है. इसकी जमी गंदगी को साफ करने के लिए आपको टूथब्रश का उपयोग आप कर सकते हैं. इसकी मदद से आप कोने-कोने की गंदगी को अच्छे तरीके से साफ करके इसको नया जैसा आप कर सकते हैं. आप नहाने के साबून को इसमें लगाकर रखें और इसको अच्छे से साफ कर लें.

गरम पानी

3/5
गरम पानी

चाय की गंदी छन्नी को साफ करने के लिए आपको गरम पानी का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे छोटी से छोटी गंदगी चुटकियों में साफ हो जाती है. अगर इसमें कोई भी जाल लगा होता है, तो भी वो अच्छे से साफ हो जाता है. इसको उपयोग आपको जरूरी करना चाहिए. 

गैस में ऊपर

4/5
गैस में ऊपर

अगर आपकी छन्नी काफी ज्यादा खराब हो गई है और काली भी नजर आने लगी है, तो आपको इसमें  गैस में ऊपर गंदी छन्नी को रख लेना है और इसको अच्छे से साफ कर लेना है. ऐसा करने से काली और गंदगी झड़ जाएगी. 

विनेगर

5/5
विनेगर

विनेगर जिद्दी से जिद्दी दाग को दूर करने के लिए काफी मददगार साबित होता है आपको इसका उपयोग अपनी गंदगी और काली छन्नी में डालकर इसको अच्छे से साफ कर सकते हैं. इसको आपको अच्छे से रगड़कर धोना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़