Advertisement
trendingPhotos2215599
photoDetails1hindi

घर पर वैक्सिंग करते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें, स्किन हो सकती है खराब!

पॉर्लर में वैक्सिंग करवाने जाते हैं. लोग इतने ज्यादा बिजी हैं कि घर पर करके समय खराब नहीं करना चाहते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो घर पर खुद ही वैक्सिंग करते हैं. खुद से अगर घर पर वैक्सिंग कर रहे हैं, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना काफी ज्यादा जरूरी होता है. 

टेम्परेचर

1/5
टेम्परेचर

वैक्सिंग आप घर पर भी कर सकते हैं लेकिन इसको करने के लिए आपको सावधानी भी रखनी होगी वरना स्किन को नुकसान भी हो सकता है. अनचाहे बालों को हटाने के लिए लोग  शेविंग, हेयर रिमूवल क्रीम और भी कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं. एक्सपर्ट का मनाना है कि घर पर वैक्सिंग करते समय आपको वैक्स के टेम्परेचर एकदम ठीक होना चाहिए, वरना स्किन जल सकती है.

 

पतली लेयर

2/5
पतली लेयर

वैक्सिंग के दौरान या उससे पहले आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए और आपको चीजों का पता होना ही चाहिए. कई लोग वैक्स करते समय पतली लेयर अप्लाई करते हैं, जो की बिल्कुल ठीक नहीं है. आपको हमेशा मोटी लेयर को लगाना चाहिए.

स्ट्रिप

3/5
स्ट्रिप

वैक्सिंग के दर्द से सबको बहुत डर सा लगता है. कई महिलाएं ऐसी भी होती है, जो वैक्सिंग के दर्द से बचने के लिए स्ट्रिप को बहुत सी आराम से खिंचती है. आपको बता दें इस गलती को आपको बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए.  इससे ज्यादा दर्द भी आपको हो सकता है और ऐसा करने से आपके बारे हेयर भी अच्छे से नहीं निकाल पाते हैं.  स्ट्रिप को तेजी ही आपको निकालना चाहिए. 

चोट

4/5
चोट

वैक्सिंग के दौरान काफी गलतियां होती है जो स्किन को पूरी तरह से खराब कर देती है. चोट लगी जगह पर आपको कभी भी वैक्स नहीं लगानी चाहिए. वैक्सिंग करने की गलती वहां पर आपको बिल्कुल नहीं करनी चाहिए. स्ट्रिप खींचते वक्त वो घाव और जख्म पर न लगाएं इससे गलत असर पड़ सकता है.

मॉइस्चराइजर

5/5
मॉइस्चराइजर

शरीर के अनचाहे बालों को हटाने आसान तो होता है लेकिन अगर कुछ गलतियां हम से हो जाती है, तो नुकसान भी आपको काफी बड़ा भी हो सकता है. जब आप ठीक तरह से वैक्सिंग कर लें उसके बाद में पानी से धोकर इस पर मॉइस्चराइजर लगा लें.   

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़